Breaking News

मुख्यमंत्री योगी ने अपने सरकारी आवास पर तो भाजपा नेताओं ने अपने अपने क्षेत्र में प्रधानमंत्री के ‘मन की बात’ कार्यक्रम को रेडियो पर सुना

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री, प्रदेश संगठन महामंत्री सहित कई पदाधिकारी,कार्यकर्ताओं ने 27 जनवरी 2019 रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ सुनी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर तो भाजपा नेताओं ने अपने अपने क्षेत्र में प्रधानमंत्री के ‘मन की बात’ कार्यक्रम को रेडियो पर सुना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रेडियो प्रोग्राम ‘मन की बात’ के 52वें एपिसोड को संबोधित करते हुए कहा कि साल 2019 में पीएम मोदी की ‘मन की बात’ का यह पहला प्रोग्राम है। पीएम मोदी ने मन की बात में सुभाष चंद्र बोस और रबींद्र नाथ टैगोर जैसी हस्तियों का जिक्र किया। उन्होंने कहा, भारत की इस महान धरीत ने कई सारे महापुरुषों को जन्म दिया है और उन महापुरुषों ने मानवता के लिए कुछ अद्भूत, अविस्मरणीय कार्य किए हैं। हमारे देश बहुरत्ना-वसुंधरा है।

ऐसे महापुरुषों में से एक थे- नेताजी सुभाष चंद्र बोस। 23 जनवीर को पूरे देश ने एक अलग अंदाज में उनकी जन्म जयंती मनाई। नेताजी की जन्म जयंती पर मुझे भारत की आजादी के संघर्ष में योगदान देने वाले वीरों को समर्पित एक म्यूजिम संग्रहालय का उद्घाटन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। हमारे संतों ने अपने विचारों और कार्यों के माध्यम से सद्भाव, समानता और सामाजिक सशक्तिकरण का सन्देश दिया है। ऐसे ही एक संत संत रविदास थे। यह पहली बार है कि 21वीं सदी में पैदा हुए युवा पहली बार मतदान करेंगे। वे अपने सपनों को देश के सपनों के साथ जोड़ने का समय आ गया है। मुझे उम्मीद है कि बड़ी संख्या में युवा मतदाता के रूप में पंजिकृत होंगे और मतदान का इस्तेमाल करेंगे। मैं हमारे लोकतंत्र को मजबूत करने का निरंतर प्रयास करने कलिए चुनाव आयोग की सराहना करता हूं। मैं सभी राज्यों के चुनाव आयोग की, सभी सुरक्षाकर्मियों, अन्य कर्मचारियों की भी सराहना करता हूं जो मतदान प्रक्रिया में भाग लेते हैं और स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करते हैं।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...