Breaking News

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्रॉमा सेंटर जाकर घायल बच्चे का लिया हालचाल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज के ट्रामा सेंटर पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी अदित्यानाथ ने क्रिटिकल केयर यूनिट में पहुंचकर एक व्यवसायी के घायल बच्चे का हालचाल लेकर बेहतर इलाज करने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि सीएम ट्रॉमा सेंटर में सुल्तानपुर के एक व्यवसायी के बेटे को देखने पहुंचे थे। इस व्यवसायी के दो बच्चों को छुट्टी के बाद बाइक सवार दो युवकों ने अगवा कर लिया था। बच्चों की तलाश के दौरान व्यवसायी के फोन पर कॉल कर 50 लाख की फिरौती मांगी गई थी। फिरौती ना देने के कारण उसके एक बेटे की बदमाशों ने हत्या कर दी। जबकि एक बेटा बदमाशों के हमले में गंभीर रूप से घायल हो गया है। इसका इलाज लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है। सीएम के पहुँचते ही एक फैजाबाद जिला की महिला चीख-चीखकर सीएम से मिलने की जिद करने लगी।

मरीज के इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा करते देख सीएम ने महिला को बुलाकर उसकी बात सुनी और उचित इलाज के निर्देश दिए। ट्रॉमा में सीएम के पहुँचते ही मरीजों के परिजन उचित इलाज ना होने की शिकायत करने लगे। वहीं तीमारदार सीएम से मिलने के लिए उतावले होने लगे। मुख्यमंत्री के साथ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा सहित तमाम अधिकारी और नेतागण मौजूद थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को ट्रॉमा सेंटर के क्रिटिकल केयर यूनिट में जाकर बदमाशों की पिटाई से घायल हुए सुल्तानपुर जिला के व्यवसायी के अपहरण हुए बेटे को देखा। सीएम ने मरीजों से उनका हालचाल जाना। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मीडिया को बयान देते हुए कहा कि वारदात में शामिल चारों अपराधियों को पकड़ लिया गया है। एसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ छानबीन में स्वॉट व क्राइम ब्रांच को लगाया है। व्यवसायी की तहरीर पर पुलिस अपहरण और हत्या का केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है। सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। बच्चे के इलाज के लिए भी प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री को ट्रॉमा में देख वहां भर्ती अन्य मरीजों के तीमारदारों ने सीएम से शिकायतें की। सीएम ने सभी के उचित इलाज के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री जिस वक्त मीडिया को अपना बयान दे रहे थें। उसी वक्त अयोध्या की एक महिला ने शोर मचाना शुरू कर दिया। वह सीएम से मिलने की जिद करने लगी।इस दौरान मौके पर मौजूद एएसपी पश्चिमी विकास चंद्र त्रिपाठी ने पुलिस कर्मियों की मदद से महिला को रस्सी से बैरिकेडिंग लगाकर रोकने का प्रयास किया। लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ी थी। पुलिस अधिकारियों ने डीएम से महिला को मिलवाया लेकिन वह नहीं मान रही थी। महिला चिल्लाये जा रही थी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने महिला को अपने पास बुलाया। महिला ने अपना नाम सोनी तिवारी बताते हुए कहा कि वह अयोध्या जिला की रहने वाली है। उसके भाई का सही से इलाज नहीं किया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी ने महिला को अपने पास बुलाकर पूरा मामला समझा और प्रशासन को महिला के भाई का उचित इलाज करवाने के निर्देश दिए। सीएम से मिलकर महिला काफी खुश है।

Loading...

Check Also

उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन (महिला विंग) ने किया एक दिवसीय हेल्थ चेक अप कैम्प का आयोजन

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन लखनऊ मण्डल की मण्डल महिला विंग द्वारा ...