Breaking News

मुख्यमंत्री आज शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने मंत्रिमंडल के साथ करेंगे बैठक

अशोक यादव, लखनऊ। लॉकडाउन के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज कैबिनेट मंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे।

सीएम योगी शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कैबिनेट मीटिंग करेंगे। इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार की आखिरी कैबिनेट मीटिंग 17 मार्च को हुई थी।

उत्तर प्रदेश के यह कैबिनेट मीटिंग तीन हफ्ते बाद होने जा रही है। कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने 24 मार्च को होन वाली कैबिनेट मीटिंग टाल दी थी और तब से अभी तक उत्तर प्रदेश सरकार की कोई भी कैबिनेट मीटिंग नहीं हुई।

सूत्रों के मुताबिक इस कैबिनेट बैठक में केंद्र सरकार की तरह विधायक निधि और विधायकों के वेतन में कटौती से संबंधित प्रस्ताव पर चर्चा की संभावना है। 

विधायकों के वेतन में 30 से 50 प्रतिशत के बीच कटौती व विधायक निधि सांसदों के सांसद निधि की तरह दो वर्ष के लिए स्थगित की जा सकती है। वर्तमान में विधायक अपनी स्वेच्छा से वेतन व निधि से सहयोग का एलान कर रहे हैं।

इसी बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में लाकडाउन खोलने पर फैसला केंद्र से राय-मशविरा लेने के बाद ही किया जाएगा। इसके लिए प्रदेश के हालात को भी मद्देनज़र रखना बहुत जरूरी है।

तबलीगी जमात के लोगों के चलते संक्रमण प्रदेश में ज्यादा फैला है। अन्यथा हम काफी हद तक कोरोना से लड़ने में सफल होने की कोशिश में लगे थे।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...