Breaking News

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के 43 अभ्यर्थियों ने एसडीएम, डिप्टी एसपी सहित अन्य पदों पर सफलता प्राप्त की : असीम अरुण, मन्त्री

अशोक यादव, लखनऊ : समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना एवं परीक्षा पूर्व प्रशिक्षण केंद्र से जुड़े अभ्यर्थियों में से उप ज़िलाधिकारी, डिप्टी एसपी, डिप्टी जेलर, जिला पंचायती राज अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, सहायक आयुक्त सहकारिता, सब रजिस्ट्रार, नायब तहसीलदार सहित 43 पदों में यूपीपीसीएस 2021 के परिणाम में सफलता पाई है।

मुख्यमंत्री की प्रेरणा एवं मार्गदर्शन में समाज कल्याण विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश के युवाओं को समान अवसर प्रदान करने एवं विभिन्न सेवाओं के चयन में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व बढ़ाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना उत्तर प्रदेश के समस्त जनपदों में संचालित की जा रही है। जिसमें ग्रामीण परिवेश से जुड़े, आर्थिक रूप से पिछड़े एवं संसाधनों के अभाव में भी लक्ष्य के प्रति समर्पित उत्साही छात्रों को निःशुल्क कोचिंग की सुविधा प्रदान की जाती है। साथ ही विभाग द्वारा संचालित निःशुल्क आवासीय सुविधायुक्त परीक्षा पूर्व प्रशिक्षण केंद्रों में भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु मार्गदर्शन एवं प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है।
ई-कंटेंट एवं मॉक इंटरव्यू ने खोले सफलता के द्वार
मुख्यमंत्री अभ्युदय योजनांतर्गत अभ्यर्थियों को ई-कंटेंट भी उपलब्ध कराए जाते है।साथ ही मेंस की परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का मॉक इंटरव्यू भी ऑफलाइन के साथ ही ऑनलाइन माध्यम से संचालित के किया गया जिससे अधिक से अधिक प्रतियोगी योजना का लाभ प्राप्त कर सफल हो सके। आदर्श परीक्षा पूर्व प्रशिक्षण केंद्र हापुड़ के प्रभारी रिंकू सिंह राही के प्रयास से सबसे अधिक सफलता हापुड़ केंद्र से जुड़े अभ्यर्थियों को प्राप्त हुई है जिस हेतु असीम अरुण,समाज कल्याण मंत्री द्वारा सराहना की गई।

असीम अरुण, समाज कल्याण मंत्री द्वारा चयनित अभ्यर्थियों को सफलता हेतु बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं प्रदान की है और अवगत कराया की ऑनलाइन एवं ऑफलाइन (हाइब्रिड) मोड में संचालित करते हुए गुणवत्तापरक अध्ययन सामग्री निःशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी।

Loading...

Check Also

योगी और राजनाथ असली क्षत्रिय नहीं- ठाकुर नितांत सिंह

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। कांग्रेस के क्षत्रिय नेता ठाकुर नितांत सिंह ने राजपूत समाज द्वारा ...