Breaking News

मां-बेटी के आत्मदाह मामले में 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड, आरोपी गिरफ्तार

अशाेेेक यादव, लखनऊ। अमेठी के दबंगों से तंग आकर लखनऊ में लोकभवन के सामने मां-बेटी ने शुक्रवार को आत्मदाह कर लिया था। जिसके बाद इस मामले में ड्यूटी में लापरवाही पाए जाने वाले 4 पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है।  

इसके साथ ही एमआईएम नेता कादिर खान और कांग्रेस नेता अनूप पटेल सहित चार मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं एमआईएम नेता कादिर खान समेत एक महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

रिजर्व पुलिस लाइन में शनिवार को पुलिस आयुक्त और संयुक्त पुलिस आयुक्त ला एंड आर्डर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि लोक भवन पर आत्मदाह की घटना में पता चला है कि यह एक आपराधिक साजिश के अनुसार किया गया था। 

जिसमें कुछ लोगों ने महिलाओं को उकसाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। ओवैसी  पार्टी के जिलाध्यक्ष कादिर खान और कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता अनूप पटेल सहित 4 पर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

गुड़िया ने दो माह पहले 9 मई को अर्जुन और अन्य तीन के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज कराई थी। दूसरी क्रॉस एफआईआर जामो थाने ने दर्ज कराई गई थी। बताया जा रहा है कि आसमा और सुल्तान दोनों मां व बेटी को लखनऊ लेकर आये थे। इन्होंने ही लोक भवन के सामने आत्मदाह के लिए प्रेरित किया था। इस मामले ने आसमा को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

मां की हालत नाजुक बनी हुई है और बेटी की हालत सही है। वरिष्ठ डाॅक्टरों की निगरानी में लगातार इलाज चल रहा है। शासन व पुलिस के वरिष्ठ अफसर भी लगातार डाॅक्टरों के संपर्क में हैं। सिविल अस्पताल के निदेशक डॉ डीएस नेगी ने बताया कि बर्न वार्ड में अमेठी की महिला की स्थिति बहुत गंभीर है।

क्योंकि वह 90 फीसदी तक जल चुकी है। जबकि उसकी बेटी की हालत में पहले से काफी सुधार है। बता दें कि अमेठी के जामो थाना क्षेत्र की रहने वाली सोफिया (56) ने अपनी बेटी गुड़िया (28) ने शुक्रवार शाम को लोक भवन के सामने मिट‌टी का तेल छिड़क कर आग ली।

सोफिया आग की लपटों से घिरी सड़क पर दौड़ती रही। किसी तरह वहां मौजूद लोगों की मदद से पुलिस ने आग बुझायी और दोनों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। सोफिया की हालत गम्भीर बनी हुई है।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...