Breaking News

महिला टी-20 वर्ल्डकप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया बना चैंपियन, भारत ने किया निराश

लखनऊ। महिला टी-20 वर्ल्डकप फाइनल शेफाली वर्मा के लिए न‍िराशा से भरा रहा। फाइनल में शेफाली ने ऑस्ट्रेलिया की विस्फोटक बल्लेबाज एलिसी हिली का कैच छोड़ा तो वहीं बल्लेबाजी में भी फ्लॉप रहीं।

बता दें कि शेफाली ने एलिसी हिली का कैच उस समय छोड़ा जब वो केवल 9 रन पर थीं। ऑस्ट्रेलियाई पारी की शुरूआत से ही उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी करने की शुरूआत कर दी थी।

पहले ही ओवर की पांचवीं गेंद पर एलिसा ने कवर की तरफ हवा में शॉट खेला जो सीधे शेफाली वर्मा के हाथों में गई थी, लेकिन शेफाली कैच करने में नाकाम रहीं।

इस जीवनदान के बाद एलिसी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करनी शुरू की। उन्होंने फिर 30 गेंद पर अर्धशतक जमाते हुए कुल 75 रनों की पारी खेली। अपनी 75 रनों की पारी में एलिसा ने 39 गेंदों का सामना किया और 7 चौके के साथ -साथ 5 छक्के भी जड़े।

एलिसा ने अपनी बल्लेबाजी से मैच का पासा ही पलट दिया। वहीं जब भारतीय पारी की शुरूआत हुई तो शेफाली से काफी उम्मीदें थी लेकिन वो केवल 2 रन ही बना सकीं। शेफाली को गेंदबाज मेगन शट ने विकेटकीपर एलिसा के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेज दिया।

 

महिला टी-20 वर्ल्डकप में शेफाली ने 5 पारियों में कुल 163 रन 32.60 के औसत के साथ बनाने में सफल रहीं। ग्रुप स्टेज मुकाबलों में शेफाली शानदार परफॉर्मेंस करने में सफल रहीं थी लेकिन फाइनल में खराब परफॉर्मेंस करना भारतीय टीम की हार का अहम कारण बना।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...