Breaking News

महाराष्ट्र केे वसई से 1308 उत्तराखण्ड प्रवासी यात्रियों के लेकर लालकुंआ जंक्शन पहुंची ट्रेन

अशाेेेक यादव, लखनऊ। प्रदेश सरकार एवं रेल मंत्रालय की पहल पर देश के विभिन्न प्रान्तों में लाकडाउन मे फंसे उत्तराखण्ड प्रवासियोें को ट्रेनों के माध्यम से लाने का सिलसिला जारी है। इस कड़ी में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की संख्या में बढोत्तरी होने लगी है तथा ट्रेनों के जरिये कुमांऊ एवं गढ़वाल के हजारों श्रमिक लालकुआं जंक्शन आ रहे है।

शनिवार को अपराहन 3 बजे महाराष्ट्र केे वसई से एक विशेष एक्सप्रेस ट्रेन से 1308 उत्तराखण्ड प्रवासी यात्रियों के लेकर पहुंची, शनिवार को आई विशेष ट्रेन में जनपद अल्मोडा के 86 यात्री, उधमसिह नगर के 03 यात्री, बागेश्वर के 727 यात्री, चम्पावत के 253 यात्री, पिथौरागढ के 90 यात्री, नैनीताल के 20 यात्री, चमोली के 01 यात्री, देहरादून के 06 यात्री, उत्तरकाशी के 03 यात्री,रूद्रप्रयाग के 10 यात्री, टिहरी गढवाल के 03 यात्री अन्य 106 यात्रियों को भी लेकर ट्रेन लालकुआं जंक्शन पहुची।

106 अन्य यात्री जिनके जनपद चिन्हित नही थे उनके जनपदों को चिन्हित कर सम्बन्धित जनपदों को भेजा गया। ट्रेन से आये यात्रियों को 53 परिवहन निगम की बसों द्वारा गन्तव्य को भेजा गया।

ट्रेन पहुंचने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा, मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार, उप जिलाधिकारी विवेक राय तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारियोें ने प्रवासियों का उत्तराखण्ड पहुंचने पर स्वागत किया।

अपने घर वापसी होने पर आने वाले यात्रियों के चेहरे पर आत्मसंतोष देखा गया कई यात्रियों की आंखों में खुशी भी देखी गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मीणा एवं मुख्य विकास अधिकारी कुमार ने यात्रियों की लाइन लगवाकर तथा सोशल डिस्टेंस मेटेंन करवाया, वांछित व्यवस्थाओें मे रेलवे अधिकारियो ने पूरा सहयोग कियां, स्टेशन से आने वाले यात्रियों को उत्तराखण्ड के विभिन्न जनपदों में बसों के माध्यम से भेजे जाने के लिए जिलाधिकारी सविन बंसल के नेतृत्व में सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित कि गई।

जनपद उधमसिंह नगर, पिथौरागढ,चम्पावत के यात्रियों को थर्मल स्कैनिंग कर राधा स्वामी संतसंग घर रूद्रपुर भेजा गया। जब की जनपद अल्मोड़ा, बागेश्वर गौलापार स्टेडियम में भोजन कराने के बाद गन्तब्य को भेजा गया व गढवाल जनपदों के यात्रियों को भोजन उपरान्त हरिद्वार को रवाना किया गया, तथा जनपद नैनीताल के यात्रियों को थर्मल स्कैनिंग व स्वास्थ्य परीक्षण कर भोजन कराने के उपरान्त भेजा गया।

लालकुआं रेलवे स्टेशन में यात्रियों की सुविधा हेतु सुक्ष्म जलपान, पेयजल व्यवस्था के साथ ही, रेलवे स्टेशन मे शौचालय, घोषणा हेतु माईक सैट, की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की गई। स्टेशन के प्रवेश एवं निकास स्थलों मे पर्याप्त नागरिक पुलिस, रेलवे पुलिस बल की तैनाती रही।

मौके पर पुलिस अधीक्षक नगर अमित श्रीवास्तव, उपजिलाधिकारी विवेक राय, क्षेत्रीय प्रबन्धक रोडवेज यशपाल सिह, एसीएमओ डा0 बलवीर सिंह, अधीक्षण अभियन्ता लोनिवि रणजीत सिह रावत, अधिशासी अभियन्ता एचएस.रावत, एआरटीओ डा0 गुरदेव सिह, स्टेशन मास्टर लालकुआ नीरज कुमार, सामाजिक कार्यकर्ता कमल मुनी आदि मौजूद थे।

Loading...

Check Also

अंतरिम बजट में रेलवे को दो लाख बावन हजार करोड़ का बजट, धन्यवाद मोदी जी : रेल मंत्री वैष्णव

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, नई दिल्ली / लखनऊ : गुरुवार 01 फरवरी को संसद में ...