Breaking News

महंत नरेन्द्र गिरि मामले में आनंद गिरि से पूछताछ शुरू, हरिद्वार से हुए थे गिरफ्तार

अशाेक यादव, लखनऊ। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि की मौत के मामले में हरिद्वार से गिरफ्तार उनके शिष्य आनंद गिरि को लेकर पुलिस प्रयागराज पहुंच चुकी है। प्रयागराज पुलिस लाइन में उनसे वरिष्ठ अधिकारी पूछताछ करने में जुटे हुए हैं। जिससे की उनकी मौत की गुत्थी सुलझ सके। नरेन्द्र गिरि की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने आनंद गिरि के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

यह मुकदमा अध्यक्ष के कमरे से मिले सुसाइट नोट मिलने के बाद दर्ज किया गया और सोमवार शाम को ही हरिद्वार से पुलिस ने नरेन्द्र गिरि के शिष्य और बंधवा हनुमान मंदिर के छोटे महंत आनंद गिरी को हिरासत में ले लिया था। अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद आनंद गिरि को प्रयागराज लाया गया है। अब यहीं पर उनसे पूछताछ की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की जा रही है।

बताते चलें कि सोमवार देर शाम को प्रयागराज स्थित बाघंबरी मठ मे संदिग्ध परिस्थितियों में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और बंधवा हनुमान मंदिर के बड़े महंत नरेन्द्र गिरि का शव संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे से लटकता हुआ मिला था। इस मामले में पुलिस आनंद गिरी के साथ ही उनके दो अन्य शिष्यों अद्या तिवारी और संदीप तिवारी को भी हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

वहीं सूत्रों की मानें तो अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष की संदिग्ध परिस्थतियों में मौत के मामले में उनके अंगरक्षक अजय सिंह सहित कुल छह लोगों को हिरासत में लिया गया है। इस हत्याकांड में एक स्थानीय नेता का नाम भी सामने आ रहा है। पुलिस अभी भी पूरे मामले को संदिग्ध मौत मानकर मामले की जांच कर रह है। अधिकारियों ने बताया कि इस मामले की गुत्थी सुलझाने के लिए आधा दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्दी ही मामले का खुलासा हो जाएगा।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...