Breaking News

63 यूपी एनसीसी का वार्षिक प्रशासनिक निरीक्षण ब्रिगेडियर पुनेठा, ग्रुप कमांडर, मुख्यालय द्वारा किया गया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : एनसीसी ग्रुप मुख्यालय लखनऊ के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा द्वारा 25 मई 2024 को 63 यूपी एनसीसी बटालियन का वार्षिक प्रशासनिक निरीक्षण किया गया। 63 यूपी एनसीसी बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल हर्ष कुमार झा और सूबेदार मेजर अरविंद कुमार यादव ने ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा का स्वागत किया।

कैडेटों द्वारा निरीक्षण अधिकारी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया, जिसके बाद बटालियन के एसोसिएट एनसीसी अधिकारियों (एएनओ) और पीआई से परिचय कराया गया। ग्रुप कमांडर को बटालियन के प्रशासनिक पहलुओं पर एडम ऑफिसर लेफ्टिनेंट कर्नल राकेश तिवारी के साथ यूनिट की प्रशिक्षण गतिविधियों और उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी गई।

ब्रिगेडियर पुनेठा ने लखनऊ विश्वविद्यालय के परिसर में कैडेटों के लिए राइफल सिम्युलेटर और नव स्थापित प्रेरणा सह सूचना कक्ष का भी दौरा किया। एएनओ के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने एनसीसी के सुचारू कामकाज और विभिन्न एनसीसी गतिविधियों के लिए कैडेटों के चयन में एएनओ की भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने कैडेटों के बीच अनुशासन, चरित्र निर्माण और मूल्यों के पहलू पर भी जोर दिया, जिसकी जिम्मेदारी एएनओ की है। कैडेटों के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने उन्हें उत्कृष्टता की खोज जारी रखने और विभिन्न एनसीसी गतिविधियों के माध्यम से समुदाय में सक्रिय रूप से योगदान देने के लिए प्रोत्साहित किया।

बातचीत के बाद एनसीसी कैडेटों, एएनओ और पीआई स्टाफ के साथ चाय का आयोजन किया गया। निरीक्षण अधिकारी द्वारा एक समूह फोटोग्राफ और आगंतुक पुस्तिका पर हस्ताक्षर के साथ यात्रा का समापन हुआ, जिन्होंने प्रशिक्षण के उच्च मानकों को बनाए रखने में बटालियन के प्रयासों की सराहना की और बटालियन को भविष्य के सभी प्रयासों में सर्वश्रेष्ठ होने की शुभकामनाएं दीं।

Loading...

Check Also

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सहारनपुर में उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने किया योग

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / सहारनपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर ...