Breaking News

भारत Vs इंग्लैंड चौथा सीरीज टेस्ट आज से”बाउल स्टेडियम” में खेला जाएगा, टीम इंडिया इस सीरीज में 2-2 की बराबरी करना चाहेगी

कप्तान विराट कोहली के पास दो रिकॉर्ड बनाने का मौका,मुकाबले में 6 रन बनाते ही वे टेस्ट में 6000 रन बनाने वाले 10वें भारतीय बन जाएंगे

लखनऊ : साउथम्पटन. भारत-इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट गुरुवार से यहां के रोज बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस स्टेडियम में यह तीसरा ही टेस्ट होगा। टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में शुरुआती दोनों टेस्ट हारने के बाद तीसरा टेस्ट जीत कर वापसी की है। अब टीम यह मैच जीतकर सीरीज में 2-2 की बराबरी करना चाहेगी। भारत को सीरीज में बने रहने के लिए इस टेस्ट को जीतना या कम से कम ड्रॉ कराना होगा। हारने पर टीम इंडिया लगातार तीसरी सीरीज हार जाएगी। इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2011 और 2014 में हार का सामना करना पड़ा था। उधर, आर अश्विन की फिटनेस पर संशय बना हुआ है। तीसरे टेस्ट में उन्हें चोट लगी थी।

भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास दो रिकॉर्ड बनाने का मौका है। इस मुकाबले में 6 रन बनाते ही वे टेस्ट में 6000 रन बनाने वाले 10वें भारतीय बन जाएंगे। वहीं, 162 रन बनाते ही वे इंग्लैंड में एक सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। फिलहाल यह रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ के नाम है। उन्होंने 2002 के इंग्लैंड दौरे में चार टेस्ट में 602 रन बनाए थे।

कोहली इस टेस्ट में 206 रन बना लेते तो रूट और स्मिथ से आगे निकल सकते हैं : कोहली को मौजूदा समय में दुनिया के चार सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिना जाता है। इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, इंग्लैंड के जो रूट और न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन अन्य तीन बल्लेबाज हैं। कोहली अगर इस टेस्ट में 206 रन बना लेते हैं तो वे स्मिथ और जो रूट से रनों के मामले में आगे निकल जाएंगे।

एंडरसन बन सकते हैं सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन सकते हैं। इस रिकॉर्ड के बनाने से वे 7 विकेत दूर हैं। इस मामले में उनसे आगे ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्रा (563 विकेट) हैं।

टीम में कोई बदलाव नहीं करना चाहेगा भारत: कोहली इस टेस्ट में कोई बदलाव नहीं करना चाहेंगे। वे पिछले मैच की विजयी एकादश के साथ ही मैदान पर उतर सकते हैं। हालांकि, रविचंद्रन अश्विन की फिटनेस को लेकर टीम प्रबंधन संशय में है। वे टेस्ट खेलेंगे या नहीं, इसका निर्णय टॉस से पहले लिया जाएगा। टीम इंडिया ने मुरली विजय और कुलदीप यादव की जगह पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को इंग्लैंड बुलाया है, लेकिन उनके अंतिम एकादश में शामिल किए जाने की संभावना कम है।

इंग्लैंड टीम से ओली पोप बाहर, मोईन अली अंदर: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने साउथम्पटन टेस्ट के लिए टीम की घोषणा कर दी है। उन्होंने दो बदलाव करते हुए मध्यक्रम के बल्लेबाज ओली पोप की जगह ऑलराउंडर मोईन अली और क्रिस वोक्स की जगह सैम कुरन को टीम में शामिल किया। इस मैच में जॉनी बेयरस्टो की जगह जोस बटलर विकेटकीपिंग करेंगे। पिछले टेस्ट के दौरान बेयरस्टो के हाथ में चोट लगी थी, जिस कारण वे कई घंटों तक मैदान से बाहर रहे थे।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...