Breaking News

भारत में लॉन्च होगा रोटेटिंग कैमरे के साथ Asus 6Z, जानिए क्या है इसमें खास

आसुस आज भारत में अपना एक नया स्मार्टफोन आसुस 6जेड (Asus 6Z) लॉन्च करेगी। Asus 6Z की लॉन्चिंग नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में होगी। लॉन्चिंग इवेंट को आसुस के यूट्यूब चैनल पर लाइव देख सकते हैं। बता दें कि Asus 6Z को पिछले महीने स्पेन में Asus ZenFone 6 के नाम से लॉन्च किया गया था लेकिन भारत में इसकी लॉन्चिंग Asus 6Z के नाम से हो रही है क्योंकि दिल्ली हाई कोर्ट ने टेलीकेयर नेटवर्क इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की अपील पर ट्रेडमार्क Zen को इस्तेमाल करने पर रोक लगा दी है। फोन की खासियतों की बात करें तो Asus 6Z पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें रोटेटिंग कैमरा दिया गया है। आइए जानते हैं इस फोन के बारे में सबकुछ…

Asus ZenFone 6 की स्पेसिफिकेशन
फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें एंड्रॉयड पाई 9.0 आधारित Zen UI 6 मिलेगा। इसके अलावा कंपनी एंड्रॉयड Q और R का भी अपडेट देगी। फोन में 6.4 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है। इसके अलावा फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर, ग्राफिक्स के लिए 640 जीपीयू और 8GB रैम के साथ 256 जीबी तक की स्टोरेज मिलेगी।

Asus ZenFone 6 का कैमरा
कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल कैमरा सेटअप है जो को रोटेटिंग स्टाइल में है यानी कैमरे को आगे और पीछे घूमाया जा सकता है। इसमें एक कैमरा 48 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/1.79 और दूसरा कैमरा 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल है। कैमरे के साथ डुअल एलईडी फ्लैश लाइट मिलेगी। कैमरे का पूरा कंट्रोल आपके पास होगा। जैसे- यदि आप किसी खास एंगल पर फोटो क्लिक करना चाहते हैं तो कैमरे को उसी एंगल पर रोक सकते हैं और फोटो क्लिक कर सकते हैं। साथ ही यदि कैमरा खुला है और फोन गिर जाता है तो कैमरा फोन के जमीन पर पहुंचने से पहले अपने-आप बंद हो जाएगा।

Asus ZenFone 6 की बैटरी और कनेक्टिविटी
फोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर है। इसके अलावा इस फोन में 5000mAh की बैटरी मिलेगी जो क्विक चार्ज 4.0 को सपोर्ट करती है। फोन में 3.5एमएम का हेडफोन जैक मिलेगा। फोन में यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट, वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ 5.0 भी मिलेगा।

Asus ZenFone 6 की कीमत
कीमत की बात करें तो स्पेन में इस फोन के 6 जीबी रैम औ 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 499 यूरो यानि करीब 39,100 रुपये, 6GB+128GB मॉडल की कीमत 559 यूरो यानि करीब 43,800 रुपये और टॉप वेरियंट 8GB रैम + 256GB स्टोरेज की कीमत 599 रुपये यानि करीब 47,000 रुपये है। भारत में इस फोन की कीमत का खुलासा आज लॉन्चिंग इवेंट में होगा। इस फोन की बिक्री फ्लिपकार्ट से होगी।

Loading...

Check Also

डिजिटल व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2023 आगामी संसद सत्र में होगा पेश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत सरकार ने दिसंबर, 2019 में संसद में व्यक्तिगत डेटा ...