Breaking News

भारत में जल्द ही लॉन्च होगी Kia Seltos ,जानिए क्या है इसकी कीमत और फीचर्स

Kia Seltos SUV की लॉन्चिंग का इंतजार कर रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. इस कार की लॉन्चिंग डेट आ गई है. इस SUV को भारत में 22 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा. इस कॉम्पैक्ट SUV के लिए बुकिंग की शुरुआत जुलाई के महीने में की जाएगी. Kia Seltos को 20 जून को पेश किया गया था. इसमें ढेरों फीचर्स दिए गए हैं और ये कार काफी सुर्खियां बटोर रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि Kia Seltos की कीमत 10 लाख रुपये से लेकर 16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है. हालांकि साउथ कोरियन कारमेकर MG मोटर्स की तरह सभी को चौंका सकती है.

MG मोटर्स ने गुरुवार को अपनी MG Hector को लॉन्च किया और कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 12.18 लाख रुपये रखी है. Seltos SUV के जरिए कंपनी भारतीय बाजार में आधिकारिक तौर पर एंट्री लेने जा रही है. Kia Seltos, SP2i कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है जिसे ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान पेश किया गया था. बाजार में आने के बाद इस कार का मुकाबला Hyundai Creta, Tata Harrier और नई MG Hector से रहेगा. 20 जून को इस कार भारत में ही ग्लोबल डेब्यू किया गया था. कंपनी इस कार को लैटिन अमेरिका, मिडिल ईस्ट और एशिया के कुछ हिस्सों में एक्सपोर्ट भी करेगी. Kia Seltos के साथ तीन BSVI (BS6) कॉम्पलिएंट इंजन का ऑप्शन मिलेगा. इसमें 1.4-लीटर टर्बो GDI पेट्रोल, 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल के ऑप्शन मौजूद होंगे.

इन तीनों इंजनों के साथ स्टैंडर्ड तौर पर 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा. वहीं टर्बो पेट्रोल वेरिएंट में 7-स्पीड, दूसरे पेट्रोल इंजन में CVT और डीजल इंजन में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर मिलेगा. Kia Seltos के फीचर्स की बात करें तो इसमें टाइगर नोज ग्रिल, LED हेडलैम्प्स, DRL, फॉग लैम्प और टेललाइट्स और डुअल एग्जॉस्ट पाइप्स दिए गए हैं. साथ ही ये कार 10.25-इंच टचस्क्रीन AVN सिस्टम, मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, 8-इंच हेड्स अप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल और पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप के साथ आएगी. इसके अलावा ये कार Hyundai Venue और MG Hector कनेक्टेड कार होगी और इसमें UVO टेक्नोलॉजी मिलेगी.

Loading...

Check Also

डिजिटल व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2023 आगामी संसद सत्र में होगा पेश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत सरकार ने दिसंबर, 2019 में संसद में व्यक्तिगत डेटा ...