Breaking News

भारत में जल्द लॉन्च होगा Xiaomi Redmi 7A ,जानिए क्या होगी कीमत

चीनी स्मार्टफोन मेकर Xiaomi भारत में 4 जुलाई को एक बजट स्मार्टफोन Redmi 7A लॉन्च कर सकती है. भारत की ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने एक डेडिकेटेड पेज तैयार किया है जिससे साफ है कि 4 जुलाई को कंपनी भारत में Redmi 7 ला रही है. ये स्मार्टफोन चीन में पहले ही लॉन्च हो चुका है. शाओमी कुछ समय से इस स्मार्टफोन के #Smartdeshkasmartphone हैशटैग के साथ टीजर पेश कर रही है. कंपनी के मुताबिक भारत में Redmi 7A बेहतर और इंप्रूव्ड स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के साथ लाएगी, जो इसके इंटरनेशनल वेरिएंट से बेहतर होगा.

Xiaomi Redmi 7A जाहिर है पुराने Redmi 6A को रिप्लेस करेगा और इसकी कीमत कंपनी 6,000 रुपये के अंदर ही रखेगी. फ्लिपकार्ट पर Notify me का ऑप्शन दिया गया है, ताकि लॉन्च के बाद यूजर्स को इसकी जानकारी मिल सके. मुमकिन है ये स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट Exclusive हो, लेकिन आज कल कंपनी ऑफलाइन सेल पर भी काफी ध्यान दे रही है, इसलिए कुछ कह पाना मुश्किल है. चीन की बात करें तो यहां Redmi 7A की शुरुआती कीमत 549 युआन (लगभग 5500 रुपये) है. ये कीमत 2GB रैम और 16GB वेरिएंट वर्जन के लिए है. चीन में हालांकि ये स्मार्टफोन दो वेरिएंट्स में मिलता है. इनमें 2GB रैम के साथ 16GB मेमोरी होगी, जबकि दूसरे वेरिएंट में 3GB रैम के साथ 32GB की इंटर्नल स्टोरेज गी गई है.

भारत में कंपनी इसका एक ही वेरिएंट लॉन्च कर सकती है जिसमें 3GB रैम के साथ 32GB की इंटर्नल स्टोरेज दी जाएगी. हालांकि माइक्रो एसडी कार्ड का सपोर्ट भी दिया गया है. Redmi 7A के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 5.4 इंच की एलसीडी डिस्प्ले दी गई है जिसका रिजोलुशन एचडी प्लस है. Redmi 7A में Qualcomm Snapdragon 439 प्रॉसेसर दिया गया है. रियर में 13 मेगापिक्सल का कैमरा है, जबकि सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है. इसकी बैटरी 4,000mAh की है और इसके साथ 10W का चार्जर दिया जाएगा. यह स्मार्टफोन Android 9 Pie बेस्ड MIUI 10 पर चलेगा जो अभी शाओमी का लेटेस्ट कस्टम ओएस है.

Loading...

Check Also

डिजिटल व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2023 आगामी संसद सत्र में होगा पेश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत सरकार ने दिसंबर, 2019 में संसद में व्यक्तिगत डेटा ...