Breaking News

भारत में जल्द लॉन्च होगा Honor का ये नया स्मार्टफोन, लॉन्च से पहले लीक हुई कीमत

Honor View 20 भारत में 29 जनवरी को लॉन्च हो रहा है. हाल ही में इसे फ्रांस में इसे ग्लोबल लॉन्च किया गया है. फोन की कुछ बातें हैं जो इसे अलग बनाती हैं. इनमें पंचहोल डिस्प्ले और 48 मेगापिक्सल कैमरे जैसे फीचर्स शामिल हैं. भारत में ये स्मार्टफोन सिर्फ Amazon की वेबसाइट पर मिलेगा. लॉन्च से पहले इसकी कीमतें लीक हो गई हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, Honor View 20 की कीमत भारत में 35,999 रुपये से शुरू होगी. ये कोई नई बात नहीं है, क्योंकि इससे पहले भी हमने यही उम्मीद की थी. हालांकि ये बेस वेरिएंट के लिए है जिसमें 6GB रैम के साथ 128GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है. दूसरे वेरिएंट में 8GB रैम के साथ 128GB इंटर्नल मेमोरी दी गई है इसकी कीमत लीक नहीं हुई है. ये स्मार्टफोन जाहिर One Plus 6T से टक्कर लेगा. क्योंकि भारत में OnePlus 6T 37,999 रुपये में मिलता है.

गौरतलब है कि Honor View 20 पहले स्मार्टफोन्स में से है जिनमें पंचहोल डिस्प्ले दी गई है. इतना ही नहीं जब ये स्मार्टफोन चीन में पेश किया गया तब कोई भी स्मार्टफोन ऐसा नहीं था जिसमें 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया हो. अब कई स्मार्टफोन्स आ गए हैं जिनमें 48 मेगापिक्सल का कैमरा है. या यों कहें कि एक ट्रेंड शुरू हो चुका है जिनमें में 48 मेगापिक्सल रियर कैमरे वाले स्मार्टफोन लॉन्च किए जा रहे हैं. Honor View 20 का डिजाइन ग्लास मेटल का बै और रियर  में V शेप्ड पैटर्न दिया गया है. ग्रेडिएंट कल स्कीम है – मिडनाइट ब्लैक और ब्लू सफायर. रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में ये दोनों कलर वेरिएंट्स लॉन्च किए जाएंगे. कंपनी द्वारा लॉन्च के लिए मीडिया इन्वाइट्स भेजे जा चुके हैं और इसे गुरूग्राम में 29 जनवरी को लॉन्च किया जा रहा है. Honor View 20 में 6.4 इंच की फुल एचडी टीएफटी डिस्प्ले दी गई है.

जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है और स्क्रीन टु बॉडी रेश्यो 91.8% है. इसकी बैटरी 4,000mAh की है कंपनी के मुताबिक इसमें सुपर फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है. इसमें ऑक्टा कोर Kirin 980 प्रोसेसर लगया गया है और कंपनी ने दावा किया है कि ऐडवांस्ड AI और मशीन लर्निंग कंप्यूटेशन के लिए डुअल NPU दिया गया है. इस स्मार्टफोन में यूएसबी टाइप सी पोर्ट के साथ 3.5mm हेडफोन जैक दिया गया है. फोटॉग्रफी के लिए इस स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल का SONY IMX586 CMOS दिय गया है. पिक्सल बाइनिंग टेक का यूज करके चार 0.8 माइक्रॉन पिक्सल को मर्ज करके एक बड़ा 1.6 माइक्रॉन पिक्सल जेनेरेट किया जाता है. इसके लिए 12 मेगापिक्सल मोड में यूज करना होगा. दूसरे कौमरे के तौर पर ToF दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

Loading...

Check Also

डिजिटल व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2023 आगामी संसद सत्र में होगा पेश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत सरकार ने दिसंबर, 2019 में संसद में व्यक्तिगत डेटा ...