Breaking News

भारत ने नीदरलैंड को 56 रन से हराकर टी20 वर्ल्ड कप में दूसरी जीत दर्ज की, सूर्यकुमार यादव ‘मैन ऑफ़ द मैच’

सूर्य कुमार यादव एवं विराट कोहली

भारत बनाम नीदरलैंड : सूर्य कुमार यादव और विराट कोहली ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की. जहां विराट ने अपना दूसरा अर्धशतक लगाया, वहीं सूर्या का यह टूर्नामेंट का पहला अर्धशतक था.नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने स्वीकार किया कि कोहली (Virat Kohli) और सूर्य कुमार यादव के बीच साझेदारी ने दोनों टीमों के बीच अंतर पैदा किया.

उन्होंने कहा, “हम यहां जीतने के लिए और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आए थे. लेकिन इस तरह की टीमों के खिलाफ आपको अपना सर्वश्रेष्ठ करना होता है. जिस तरह से अंत में इन दोनों बल्लेबाजों ने खेल दिखाया, वे 180 रन के स्कोर तक ले गये. यह पेचीदा होना ही था.”

सूर्य कुमार को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया, जिन्होंने 25 गेंद में 51 रन की तेज तर्रार पारी खेली. उन्होंने कहा, “जब मैं बल्लेबाजी करने गया तो अच्छा खेलने की कोशिश कर रहा था. हालात बहुत ही सरल थे, मुझे थोड़ी तेजी बरतनी थी.”

नीदरलैंड के गेंदबाजों ने पावरप्ले में अच्छा प्रदर्शन किया और भारतीय टीम एक विकेट पर 32 रन ही बना सकी.

दस ओवर के बाद भारत का स्कोर एक विकेट पर 67 रन था जिसके बाद सूर्य ने आकर डच गेंदबाजों को आतंकित कर दिया और वर्ल्ड कप में पहला अर्धशतक बनाया. अगले दस ओवर में भारत ने 112 रन बनाए.

सूर्य ने एक्स्ट्रा कवर और डीप फाइन लेग में कुछ शानदार शॉट्स खेले. उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाकर दिखा दिया कि इस फॉर्मेट में वह भारत के नंबर एक बल्लेबाज क्यों है.

भारत को अब 30 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका से खेलना है

उन्होंने कहा, “हमें प्रत्येक ओवर आठ से 10 रन बनाने थे ताकि हम ऐसा स्कोर खड़ा कर सकें जिसका हमारे गेंदबाज आसानी से बचाव कर सकें. जिस तरह से चीजें हुई, उससे बहुत खुश हूं.”

Loading...

Check Also

सूर्या कमान में सेना के घुड़सवारों का शानदार प्रदर्शन

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : खनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में घुड़सवारी प्रदर्शन ...