Breaking News

भारत के कप्तान बनने के बाद पहली बार न्यूजीलैंड का दौरा करेंगे विराट कोहली

18 जनवरी 2019 को ऑस्ट्रेलिया दौरा खत्म होने के बाद टीम इंडिया वापस घर नहीं लौटेगी। 5 वनडे इंटरनेशनल और तीन T20i मैचों के लिए वे जल्द ही न्यूजीलैंड के लिए उड़ान भरेगी। अगर भारत-न्यूजीलैंड मैचों की टाइम टेबल की बात करे तो नेपियर में 23 जनवरी से पहले वनडे मैच से इस दौरे की शुरुआत होगी। दिलचस्प बात यह है कि दोनों टीमों ने इस बार खेल के सबसे लंबे प्रारूप यानि टेस्ट मैच खेलने का फैसला नहीं किया है, दोनों देश के बोर्ड ने एक अच्छा कदम उठाया है क्योंकि विश्व कप केवल कुछ महीने दूर है।

फिलहाल टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में 
फिलहाल विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है, जो 7 जनवरी को समाप्त होगी। फिर 12 जनवरी से तीन एकदिवसीय मैचों की शुरुआत होगी। इस समय न्यूजीलैंड दो मैचों की टेस्ट सीरीज में श्रीलंका की मेजबानी कर रहा है।

पहली बार न्यूजीलैंड में कप्तान के रूप में कोहली 
विराट कोहली भारत के कप्तान बनने के बाद पहली बार न्यूजीलैंड का दौरा करेंगे। पिछली बार जब टीम इंडिया यहां खेली थी, तब एमएस धोनी कप्तान थे। कोहली ने जब से टीम की बागडोर अपने हाथों में ली है तब से वह नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं और इस श्रृंखला में भी सबसे ज्यादा रन बनाने की उम्मीद करेंगे। भारत के लिए यह दौरा इसलिए भी अहम होगा कि शायद विश्व कप 2019 के लिए टीम इंडिया संभावित 15 का फैसला करेगी। जहां तक ​​दौरे का सवाल है,

पहला वनडे भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा समाप्त होने के पांच दिन बाद नेपियर में खेला जाएगा। अगले दो मैच फिर माउंट माउंगानुई में बे ओवल में खेले जाएंगे। आखिरी दो एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच हैमिल्टन और वेलिंगटन में खेले जाएंगे। सभी वनडे मैच भारतीय समयानुसार सुबह 7.30 बजे से शुरू होगा और न्यूजीलैंड में यह डे नाईट मैच होगा। टी20 सीरीज का पहला मैच वेलिंगटन में भारतीय समयानुसार सुबह दोपहर 12.30 बजे से खेला जाएगा। जबकि सीरीज का आखिरी मैच 10 फरवरी को हैमिल्टन में खेला जाएगा और इसके साथ ही न्यूजीलैंड के लंबे दौरे का समापन हो जाएगा।

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...