Breaking News

भारत की सबसे पहली सुरक्षित कार बनी Tata Nexon , मिली 5 स्टार रेटिंग

भारत की दिग्गज कार निर्मता कंपनी TATA Motors की नेक्सन कॉम्पैक्ट एसयूवी की दुनियाभर में अपनी खासियत के लिए चर्चाओ में बनी रहती है। इसके साथ ही टाटा की टाटा नेक्सन को सेफ्टी के मामले में सबसे सुरक्षित कार माना है। यूके बेस्ड ग्लोब NCAP ने ऐलान किया है कि टाटा नेक्सन सुरक्षा के मामले में सबसे ज्यादा रेटिंग मिली वाली कार हैं।
ग्लोबल NCAP भारतीय कारों की क्रैश सेफ्टी टेस्ट वर्ष 2014 से लगातार करती हुई आ रही है और इनका मानना है कि नेक्सन को इसी साल अगस्त महीने में 4 स्टार रेटिंग दी थी। अब कंपनी की तरफ से मानक सुविधा के रूप में जोड़े जाने वाली अतिरिक्त सुरक्षा उपकरणों के बाद लेटेस्ट टेस्ट में नेक्सन ने व्यस्क सुरक्षा के मामले में 5 स्टार मिले है। वहीं दूसरी तरफ बच्चों की सुरक्षा के मामले में कार को 3 स्टार मिले हैं। कुछ एक्सट्रा सेफ्टी फीचर्स में स्टैंडर्ड सभी वेरिएंट्स में ड्राइवर और पैसेंजर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर और अधिक कठोर UN95 पक्ष प्रभाव सुरक्षा आव्श्यक्ताओं को क्लियर करने के लिए कार की स्ट्रक्चर पर फिर से काम किया जाएगा।
ग्लोबल NCAP के सेक्सेटरी जनरल डेविड वार्ड ने कहा है कि यह भारत में कार सुरक्षा के लिए एक खास जगह है। नेक्सन को भारत में बनाया गया है और यह कार सेफ्टी डिजाइन और परफॉर्मेंस के मामले में शानदार प्रदर्शन किया है। बता दें कि ग्लोबल NCAP भारत में कई 5-स्टार कारों की तलाश कर रही है। इसके साथ ही पैदल यात्री संरक्षण और दुर्घटना से बचाने के लिए और सुधार के लिए उत्सुक है।

Loading...

Check Also

डिजिटल व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2023 आगामी संसद सत्र में होगा पेश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत सरकार ने दिसंबर, 2019 में संसद में व्यक्तिगत डेटा ...