Breaking News

भाजपा की संविधान में आस्था नहीं : अखिलेश यादव

अशाेक यादव, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर ने जिस संविधान की रचना की थी और लोकतंत्र को प्रतिष्ठा दी थी, आज उस पर खतरा मंडरा रहा है। भाजपा का न तो लोकतंत्र में विश्वास है और नहीं संविधान में आस्था है।

भाजपा संविधान और उसमें उल्लिखित संस्थाओं को भी कमजोर करना चाहती है। डॉ. आंबेडकर और डॉ. लोहिया मिलकर समाज को नई दिशा देना चाहते थे। उनके अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए आंबेडकरवादियों और समाजवादियों को मिलकर सत्ता परिवर्तन कर नया भारत बनाना है।

यह विचार अखिलेश यादव ने सोमवार को सपा मुख्यालय के डॉ. लोहिया सभागार में डॉ. बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के 66वें परिनिर्वाण दिवस पर व्यक्त किए। उन्होंने बाबा साहब को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वे विधि विशेषज्ञ के साथ अर्थशास्त्री और समाजशास्त्री भी थे। दुनिया भर में बाबा साहेब का सम्मान है। उन्होंने अस्पृश्यता को अमानवीय करार देते हुए वंचित दलित समाज का स्वाभिमान जगाने और उन्हें आर्थिक रूप से स्वावलम्बी तथा शिक्षित बनाने पर बल दिया।

सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने सोमवार को भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखा। इसमें मांग की गई है कि प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव स्वतंत्र एवं निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न कराये जाए। उन्होंने लिखा कि प्रदेश में भाजपा सरकार चुनाव प्रभावित करने के लिए षडयंत्र रच रही है।

उसके मंत्री-विधायक, नेता, कार्यकर्ता निर्वाचन आयोग की धज्जियां उड़ा रहे है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सोमवार को आजमगढ़ में लालगंज तथा सदर लोकसभा क्षेत्र में दो सभाएं थी, मुख्यमंत्री की दोनों सभाओं में भीड़ जुटाने के लिए आजमगढ़ परिवहन निगम की बसों से लोगों को सभा स्थल तक पहुंचाया गया, जिसके कारण सैकड़ो यात्रियो को परेशानी हुई और गैर सरकारी विद्यालय, महाविद्यालय के वाहनों को जबरन भीड़ जुटाने में लगाया गया।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...