Breaking News

भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के पीछे लश्कर का हाथ: पुलिस महानिरीक्षक

अशाेक यादव, लखनऊ। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने शुक्रवार को कहा कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में भारतीय जनता पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या के पीछे आतंकवादी संगठन लश्कर -ए-तैयबा का हाथ है।

आतंकवादियों ने कुलगाम जिले में भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव, फ़िदा हुसैन इटू, उमर हजम और हारून रशीद बेग की कल रात गोली मारकर हत्या कर दी थी।

विजय कुमार ने कहा कि आतंकवादियों द्वारा हमले के लिए इस्तेमाल किए गए वाहन को पुलिस ने आज सुबह अनंतनाग के अचबल में तेलवानी गांव से जब्त कर लिया। उन्होंने पत्रकारों से कहा, “प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि हमले में लश्कर के आतंकवादी निसार अहमद खांडे, अबास शेख और एक विदेशी भी शामिल था।”

पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि हमले में शामिल आतंकवादियों की तलाश के लिए व्यापक अभियान चलाया गया है। उन्होंने कहा कि कल देर रात कुलगाम के वाई के पोरा में उन पर आतंकवादियों ने एक कार मे से भाजपा कार्यकर्ताओं के वाहन पर करीब से अंधाधुंध गोलीबारी की जिससे तीनों घायल हो गए थे।

उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उन्होंने कहा इसकी भी जांच की जा रही भाजपा के तीन कार्यकर्ता देर रात घर से दूर कार में क्या कर रहे थे।

एक सवाल पर उन्होंने कहा कि यह पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद है और सीमा पार से आकाओं के इशारे पर हमला किया गया। उन्होंने कहा कि लोगों से अपील है कि वे उचित सुरक्षा के बिना खतरे वाले क्षेत्रों न जाएं। उन्होंने कहा, “दक्षिण कश्मीर में सात से आठ इलाकों में अभियान चल रहे हैं और उम्मीद है कि इस समूह को बहुत जल्द निष्प्रभावी कर दिया जाएगा।”

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...