Breaking News

भगवान शिव के मोक्ष के सिद्धान्त हमारे ग्रन्थों की महान उपलब्धि : विराज सागर

राहुल यादव, लखनऊ।महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर विगत 36 वर्षों की भांति इस वर्ष भी शिव बारात की भव्य शोभा यात्रा उदयगंज चौराहे से निकाली गयी। इस मौके पर शिव बारात का बीबीडी ग्रुप के चेयरमैन विराज सागर दास व लखनऊ वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष अंकित दास द्वारा भव्य स्वागत किया गया।
शिव बारात का स्वागत करने के उपरान्त विराज सागर दास ने इस मौके पर शोभा यात्रा में शामिल सैंकड़ों कलाकारों को पारितोषित भी वितरित किया।
इस मौके पर विराज सागर दास ने सभी लोगों को महाशिवरात्रि की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी और कहा कि भगवान शिव के मोक्ष के सिद्धान्त हमारे ग्रन्थों की महान उपलब्धि है। उन्होने कहा कि हम सभी को भगवान शिव जो देवों के देव हैं उनका सतत स्मरण करते रहने की आवश्यकता है। उन्होने कहा कि आज इस पर्व की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि इसमें सभी लोग हिन्दुस्तान की गंगा जमुनी तहजीब के साथ इसे मना रहे हैं।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से पूर्व मुख्यमंत्री स्व0 बनारसी दास के निजी सचिव रहे धर्म सिंह, अमित चौधरी पार्षद, अरूण गुप्ता, राजीव बाजपेयी पूर्व पार्षद, सुशील दुबे,  अब्दुल्ला वारसी, कैलाश पाण्डेय,  रेहान खान, सुबोध श्रीवास्तव, डा0 पी0एस0 जायसवाल, अचल मेहरोत्रा, आशा मौर्या, आशीष बाबा, पंडित धीरेन्द्र दीक्षित, देवमणि दीक्षित, अंसुल गुप्ता, नितिन अग्निहोत्री सहित सैंकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे। 

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...