Breaking News

बुनकरों की समस्या को लेकर प्रियंका गांधी के निशाने पर योगी सरकार

उत्तर प्रदेश कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर से बुनकरों की समस्या को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला है। दरअसल प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को एक ट्वीट के जरिए बुनकरों का मुद्दा उठाया है। इस ट्वीट के जरिए उन्होंने योगी सरकार से बुनकरों के परिवारों को आर्थइक मदद देने की अपील की है।

प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘मैंने 13 मई को यूपी सरकार को पत्र लिखकर बुनकरों का बिजली का बिल माफ करने व लॉकडाउन से उपजे संकट में मदद के लिए प्रत्येक बुनकर परिवार को 12000 रुपए प्रतिमाह देने का निवेदन किया था।’

उन्होंने लिखा है कि बुनकरों की बुरी हालत को देखते हुए सरकार को तुरंत ही ये कदम उठाने चाहिए, जिससे इस कला को बचाया जा सके।

आपको बता दें कि वाराणसी का बुनकर उद्योग पूरी दुनिया में काफी ज्यादा फेमस है, हालांकि कोरोना महामारी के दौरान सभी क्षेत्रों की तरह बुनकर क्षेत्र के लोगों पर भी काफी बुरा असर पड़ा है।

कुछ दिन पहले ही वाराणसी के साड़ी बुनकरों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का ऐलान किया था। यही नहीं बुनकरों की ओर से यह भी कहा था कि कोरोना संकट के बीच भी बिजली की कीमतें लगातार बढ़ाई जा रही हैं, जिसकी वजह से अब उन्हें अपना कारोबार और घर दोनों ही चलाना मुश्किल हो रहा है।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...