Breaking News

बुधवार से शुरू होंगे यूपी बोर्ड के प्रैक्टिकल एग्जाम

लखनऊ। यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स की प्रैक्टिकल परीक्षा कल यानी 20 अप्रैल 2022 से शुरू होगी। यूपी बोर्ड प्रैक्टिकल परीक्षा खत्म होने के बाद ही यूपी बोर्ड रिजल्ट जारी किया जा सकेगा। दरअसल, फाइनल रिजल्ट में यूपी बोर्ड थ्योरी विषयों के मार्क्स के साथ ही प्रैक्टिकल विषयों के नंबर भी जोड़े जाएंगे।

इसलिए कयास लगाया जा रहा है कि यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 में शामिल हुए स्टूडेंट्स को अपने रिजल्ट के लिए फिलहाल इंतजार करना पड़ सकता है।

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2022 ऑफिशियल वेबसाइट upmsp।edu।in पर अपलोड किया जाएगा। पहली बार स्टूडेंट्स को उन्हीं परीक्षा केंद्रों पर अपनी प्रैक्टिकल परीक्षा देनी होगी, जहां उन्होंने थ्योरी परीक्षाएं दी थीं। इससे पहले तक यूपी बोर्ड प्रैक्टिकल परीक्षा हमेशा होम सेंटर पर यानी अपने स्कूलों में आयोजित की जाती थी।

छात्रों को नकल करने से रोकने के लिए थ्योरी पेपर की ही तरह यूपी बोर्ड प्रैक्टिकल परीक्षा भी सीसीटीवी कैमरा की निगरानी में आयोजित की जा रही है। यूपी बोर्ड से संबद्ध स्कूलों को परीक्षा की सीसीटीवी रिकॉर्डिंग सुरक्षित रखने के साथ ही परीक्षा का वीडियो भी बनाकर भेजना होगा।

Loading...

Check Also

अनुष्का ने इंटरमीडिएट में 89.17 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय एवं परिवार का मान बढ़ाया

अनुष्का शर्मा सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : कैनोसा स्कूल, फरीदीनगर की छात्रा अनुष्का शर्मा ...