Breaking News

बिल गेट्स ने माइक्रोसॉफ्ट से दिया इस्तीफा, जाते-जाते कही ये बात


लखनऊ। माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि वह अब फिलैन्थ्रॉपी पर ज्यादा फोकस करेंगे। 65 साल के गेट्स ने वॉरेन बफेट की कंपनी बर्कशायर हैथवे के बोर्ड को भी अलविदा कह दिया है।

उन्होंने 2008 में ही माइक्रोसॉफ्ट के रोजाना कामकाज से खुद को अलग कर लिया था और पत्नी मेलिंडा गेट्स के साथ मिलकर बिल ऐंड मेलिंड गेट्स फाउंडेशन के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

उन्होंने जाते-जाते कहा कि माइक्रोसॉफ्ट हमेशा उनकी जिदंगी में कामकाज का अहम हिस्सा बना रहेगा और वह समय-समय पर लीडरशीप का रोल निभाते रहेंगे। वर्तमान में गेट्स विश्व के दूसरे सबसे अमीर शख्स हैं और उनकी कुल संपत्ति 84.4 अरब डॉलर है। गेट्स ने अप्रैल 1975 में माइकोसॉफ्ट की स्थापना की थी।

लिंक्डइन पर अपनी विदाई को लेकर उन्होंने लिखा कि मैं अब अपनी आगे की जिंदगी दुनिया की तमाम समस्याओं को सुलझाने में बिताउंगा। बिल ऐंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की मदद से वह पूरी दुनिया में स्वास्थ्य, शिक्षा, क्लाइमेट चेंज जैसी समस्याओं पर काम करेंगे।

बर्कशायर हैथवे के बोर्ड से इस्तीफा को लेकर उन्होंने कहा कि यहां काम करना मेरे लिए सम्मान की बात थी। मैं और वॉरन बफेट साथ में काम करने के पहले से बहुत अच्छे दोस्त रहे हैं।

Loading...

Check Also

मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं एक अहंकारी राजा है : राहुल गांधी

भाजपा के सारे के सारे नेता आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और मेरे रहते ...