Breaking News

बिलासपुर जा रही भगत की कोठी सुपरफास्ट ट्रेन के कोच में लगी आग, यात्रियों में मच गया हड़कंप

छत्तीसगढ़: बिलासपुर जा रही भगत की कोठी सुपरफास्ट ट्रेन के एक कोच में शुक्रवार सुबह अचानक आग लग गई। घटना की जानकारी मिलते ही ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों में हड़कंप मच गया। हालांकि घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। जानकारी मिलते ही डोगरगढ़ स्टेशन पर ट्रेन को रोककर तत्काल आग पर काबू पाया गया। बताया जा रहा ट्रेन में आग तकनीकी खराबी के कारण लगी थी। मिली जानकारी के अनुसार सुपरफास्ट ट्रेन भगत की कोठी में तकनीकी खराबी के चलते अचानक आग लग गई थी। बताया जा रहा है ब्रेक-शू के पहिए से चिपकने से चिंगारी निकलने के चलते आग लग गई थी। आग लगने की बात से अंजान यात्री ठंड की वजह से अपनी अपनी सीट पर सो रहे थे और ट्रेन धड़धड़ाते हुए एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन होकर गुजर रही थी।
अचनाक ट्रेन में सफर कर रहे किसी मुसाफिर की नजर चिंगारी के साथ उठ रहे धुंए पर पड़ी तो उसने तुरंत अन्य दूसरे यात्रियों को और रेलवे को इसकी सूचना दी। जिसके बाद सभी ने मिलकर पानी डालकर बुझाने की कोशिश की। ठंड की वजह से बोगी की खिड़कियां बंद थी। जिससे पहिए से निकल रहे धुंए पर किसी की नजर नहीं पड़ी।
इसके बाद डोंगरगढ़ स्टेशन में ट्रेन को रोककर स्थानीय रेल्वे के तकनीकी कर्मचारियों की मदद से आग को बुझाया गया। बताया गया है कि बोगी नं. एस-2 के आगे और पीछे पहिए के नीचे धुंआ उठने लगा था। डोंगरगढ़ स्टेशन में पहुंचने पर रेल्वे परिचालकों ने मुसाफिरों को उठाया। कई यात्री नींद में थे, जबकि कुछ आराम कर रहे थे।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...