Breaking News

गरमाई राजनीति: मंत्रोच्चार के साथ हुआ आम्बेडकर का दुग्धाभिषेक, विधायक ने पहनाये भगवा अंगवस्त्र

लखनऊ-अंबेडकरनगर: बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा के आसरे राजनीति एक बार करवट ले रही है. ताजा मामला अंबेडकरनगर जिले के टांडा विधानसभा इलाके का है, जहां की स्थानीय बीजेपी विधायक संजू देवी ने बाबा साहेब की प्रतिमा पर मंत्रोच्चार के बाद उसका दुग्धाभिषेक किया और भगवा अंगवस्त्र पहना दिया.

साथ ही बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दावा किया है कि भगवा रंग किसी जाति विशेष का नहीं है बल्कि, भगवा अग्नि, शौर्य और वीरता का प्रतीक है. अंबेडकरनगर के टांडा विधानसभा क्षेत्र की स्थानीय विधायक संजू देवी और कार्यकर्ताओं ने डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को मंत्रोच्चार के साथ दूध से नहलाया, भगवा वस्त्र पहनाए और फिर चंदन का टीका भी लगाया.

बीजेपी के नगर अध्यक्ष रमेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि डॉ. आंबेडकर ने दलितों और वंचितों के लिए बहुत कार्य किए हैं. उन्होंने कहा कि दलितों में डॉ. आंबेडकर भगवान की तरह पूजे जाते हैं और हिन्दू सनातन धर्म की परम्परा रही है कि वो महापुरुषों का हमेशा सम्मान करती चली आ रही है. भगवा अंग वस्त्र पर उन्होंने कहा की भगवा रंग किसी विशेष जाति-समुदाय का नहीं बल्कि सबका है, भगवा अग्नि शौर्य और वीरता का प्रतीक है.

बीजेपी विधायक द्वारा आंबेडकर प्रतिमा को दूध से नहलाकर भगवा वस्त्र पहनाए जाने पर बीएसपी विरोध जाहिर किया है. बीएसपी के पूर्व सांसद त्रिभुवन दत्त ने बीजेपी विधायक की इस करतूत को अनुचित बताते हुए कड़ा ऐतराज जताया. उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग आंबेडकर के सिद्धांतों पर नहीं चलते हैं और ये सब केवल दिखावे के लिए किया जा रहा है.

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...