Breaking News

बस्ती फ्लाई ओवर प्रकरण – पूरा प्रदेश त्रस्त है और सरकार जुमलेबाजी में मस्त है : रामगोविंद चौधरी , नेता प्रतिपक्ष – उ प्र

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी देश और प्रदेश में अपनी सरकारों की उपलब्धियां गिना कर अपने मुंह मिंया मिठ्ठू बन रही थी तो दूसरी और बस्ती में केंद्रीय सड़क मंत्रालय द्वारा बनाया जा रहा फ्लाई ओवर का एक हिस्सा ध्वस्त हो क़र विकास की पोल खोल रहा था। उससे भी दुःखद ये रहा कि प्रदेश के दो जिलों फतेहपुर और बिजनौर में कीड़े की गोली खाने से कई नौनिहालों ने दम तोड़ दिया लेकिन स्वास्थ्य महकमा दवा खाने से बच्चों की मौत को नकार रहा है।बिजनौर में एक प्राथमिक स्तर के स्कूल में बच्चों को पेट में कीड़े मारने की दवा एल्बेंडाजोल खिलाइ गयी थी। जिसके बाद 8 बच्चों की तबियत बिगड़ गयी। सभी बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया था। कक्षा २ में पढ़ने वाली एक बच्चे की मौत होने के बाद अन्य बीमार बच्चों के अभिभावक दहशत में हैं। इसी तरह की सूचना फतेहपुर से भी आयी है, बिंदकी क्षेत्र के निजी स्कूल में भी बच्चो को पेट के कीड़े मारने की दवा एल्बेंडाजोल दिया गया था। खाने के बाद दर्जनों बच्चों को उल्टी -दस्त शुरू हो गया। परिजनों ने उन्हें स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। इसी दौरान कक्षा तीन में पढ़ने वाली दो सगी बहनों की मृत्यु हो गयी। फतेहपुर के मुख्य चिकत्सा अधिकारी का कहना है कि बच्चों की मौत इस दवा के खाने से नहीं हुआ है। इस सन्दर्भ में बात करने के लिए भाजपा के भरी -भरकम प्रवक्ताओं और मीडिया प्रभारी की टीम के बात करने को तैयार नहीं हुई।

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय की इस फ्लाई ओवर का निर्माण हैदराबाद की केएमसी लिमिटेड कर रही है। कांग्रेस प्रवक्ता मंजू दीक्षित की मानें तो जिलाधिकारी बस्ती राजशेखर ने इंजीनियरों की टीम के साथ फ्लाई ओवर का स्थलीय दौरा करके मैटीरियल की गुणवत्ता ठीक करने की हिदायत दी थी।बता दें कि घटना स्थल से ५-६ किलोमीटर बस्ती सिद्धार्थनगर मार्ग पर रेलवे टैक के ऊपर लगभग २ किलोमीटर का फ्लाई ओवर बना रही है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने आरोप लगाया है कि केंद्र में विकास की आकड़ेवाजी करने वाले केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री चुनावी विकास के झूठे प्रचार में इतना डूब गए हैं कि निर्माण के भ्रस्टाचार पर ध्यान ही नहीं दे पा रहे हैं। आज के ढाई महीने पहले वाराणसी में पुल गिरने से लगभग डेढ़ दर्जन निर्दोष लोगों की जानें गयीं थीं। सबको भ्रस्ट बताने वाले लोग बतावें कि अब उनको क्या कहा जाये ? आगामी २३ अगस्त से चलने वाले विधानसभा के सत्र में सदन के भीतर सरकार से जवाब मागूंगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के दो जिलों में पेट के कीड़े मारने वाली दवा खिला कर तीन बच्चों की हत्या की गयी अभी तक एक भी अभियुक्त गिरफ्तार नहीं हुआ।रामगोविंद चौधरी ने आरोप लगाया कि पूरा प्रदेश त्रस्त हैं और सरकार जुमलेबाजी में मस्त है।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...