Breaking News

बरेली: नाइजीरिया का जैक बरेली में चलाता था ऑनलाइन ठगी का गिरोह, एक आरोपी गिरफ्तार

अशाेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बरेली में बारादरी पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। बरेली से इस गैंग के साजिद खान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिसके पास से करीब 3 लाख 5 हजार रुपये समेत कई बैंकों के एटीएम कार्ड, पासबुक और चैकबुक भी मिली है।

इस गिरोह का मुख्य आरोपी नाइजीरिया का जैक मोहम्मद बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक इस गैंग में कुल आठ लोग शामिल है। जिसमें अभी तक केवल एक को ही गिरफ्तार किया जा सका है। बाकी के सात लोगों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

पुलिस के मुताबिक इस गैंग के लोग अपने जान पहचान के लोगों को झूठा लालच देकर, धोखाधड़ी करके फर्जी आधार कार्ड और अन्य आइडियों पर उनका खाता खुलवाते थे।

बाद में उनकी पासबुक, एटीएम और चेकबुक, नेटबैकिंग का पासवर्ड भी हासिल कर लेते थे। इसके बाद नाइजीरियन जैक के बताए गए खातों को हैक करके उनमें से नए खातों में पैसे ट्रांसफर कर लेते थे।  बाद में ट्रांसफर की गई रकम को एटीएम से निकालकर आपस में बांट लेते थे।

Loading...

Check Also

जानलेवा कोरोना वैक्सीन मामले को सुप्रीमकोर्ट स्वतः संज्ञान में ले, दोषी लोगों पर चलाए नरसंहार का मुकदमा – रामगोविंद चौधरी

  अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष रहे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय ...