Breaking News

प्रियंका गांधी ने कोरोना के बहाने फिर साधा निशाना, चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री एक्‍शन में

अशाेेेक यादव, लखनऊ। बीआरडी मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित मरीजों को लेकर बरती जा रही लापरवाही की सूचना शासन तक पहुंच गई है। मामला नौ जुलाई का है। सूरजकुंड निवासी संक्रमित मरीज की मौत के बाद डॉक्टरों ने निगेटिव रिपोर्ट दे दी।

कुछ घंटे बाद उसे पॉजिटिव बता दिया। अंतिम संस्कार के लिए 16 घंटे इंतजार के बाद एम्बुलेंस मुहैया कराई। संक्रमित व्यक्ति भाजपा कार्यकर्ता का रिश्तेदार था।

इस मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और कांग्रेस की ही वरिष्ठ नेता अनुराधा मिश्रा के हस्तक्षेप के बाद नया मोड़ आ गया। दोनों नेताओं ने आपके अपने अखबार ‘हिन्दुस्तान’ में प्रकाशित खबर को ट्वीट किया है।

कांग्रेस नेता के ट्वीट के बाद सरकार को जिले में लापरवाही का पता चला। प्रदेश के वित्त, संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग मंत्री डॉ. सुरेश खन्ना खुद एक्शन में आ गए। उन्होंने पीड़ित परिवार के सदस्य और भाजपा कार्यकर्ता शिवम पांडेय से फोन पर बात की।

शिवम ने बताया कि उनके रिश्तेदार की तीन जुलाई को तबीयत खराब हो गई। उनको घर के पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां चार दिन भर्ती रहे। हालत बिगड़ी तो पहले गोलघर के प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। वहां से आठ जुलाई को बीआरडी में भर्ती कराया गया।

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने जांच की। नौ जुलाई की शाम 5 बजे उनकी मौत हो गई। मृत्यु प्रमाणपत्र पर मौत की वजह दिल का दौरा लिखा गया है। साथ ही यह भी लिखा है कि कोरोना रिपोर्ट निगेटिव है। जिसके बाद परिजन शव लेकर घर आ गए। 

इस सूचना के बाद घर पर रिश्तेदार भी जुट गए। कुछ घंटे बाद बीआरडी मेडिकल कॉलेज से सूचना मिली कि मृतक पॉजिटिव हैं। इसके बाद से हड़कंप मच गया है। बीआरडी प्रशासन उस रात शव वाहन नहीं मुहैया करा सका। अगले दिन सुबह 11.30 बजे एम्बुलेंस मिली। जिसके बाद अंतिम संस्कार हो सका। इस मामले में मरीज की वास्तविक रिपोर्ट आज तक नहीं मिल सकी है।

स्वास्थ्य मंत्री ने इस मामले में परिजनों को आश्वासन दिया कि गंभीरता से जांच की जाएगी। अगर किसी स्तर पर लापरवाही होगी तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश के बाद परिजनों ने पूरे मामले में विस्तृत शिकायत कमिश्नर से की है।

Loading...

Check Also

जनता कह रही है ‘‘प्रधानमंत्री जी चुप्पी तोड़ो जवाब दो’’ : कांग्रेस

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार उत्तर प्रदेश के दौरे पर ...