Breaking News

प्रयागराज में 29 फरवरी को 26,791 दिव्यांगों व बुजुर्गों को सहायक उपकरण बांटेंगे प्रधानमंत्री, तैयारियों में लगा प्रशासन

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यूपी के प्रयागराज में विश्व रिकार्ड बनाने जा रहे हैं। 29 फरवरी को पीएम मोदी यहां 26,791 दिव्यांगों व बुजुर्गों को सहायक उपकरण वितरित करेंगे। प्रयागराज में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की इन दिनों जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी दिव्यांग जनों के साथ मन की बात करेंगे। साथ ही पीएम मोदी तीन दिव्यांगों से अलग से मुलाकात करेंगे।

प्रधानमंत्री का यह ऐतिहासिक कार्यक्रम संगम क्षेत्र के परेड ग्राउंड में होगा। इस कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्रियों व यूपी सरकार के मंत्रियों का भी जमावड़ा रहेगा। जिसके लिए कार्यक्रम स्थल पर दो हेलीपैड बनाए जा रहे हैं। चार बड़े पंडाल और तीन छोटे पंडाल बनाए जा रहे हैं। इन पंडालों में करीब 70 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। पीएम मोदी सहित कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था के लिए आस-पास के 8 जनपदों से पुलिस फोर्स को लगाया जाएगा। सोमवार सीएम योगी ने कार्यक्रम स्थल का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

पूरी सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभालने के लिए छह आईपीएस, 15 एएसपी, 30 डिप्टी एसपी, करीब 100 इंस्पेक्टर, 200 से ज्यादा सब इंस्पेक्टर, ढ़ाई हजार महिला और पुरुष सिपाहियों की फौज तैयार की गयी है। साथ ही दो बम डिस्पोजल स्क्वॉयड और छह एंटी सबोटाज चेक टीम भी मौके पर मौजूद रहेंगी।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...