Breaking News

बीजेपी न्याय : प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा चौकी इंचार्ज को थप्पड़ मारने पर , इंस्पेक्टर हजरतगंज किये गये लाइन हाज़िर

लखनऊ : लखनऊ में भाजयुमो कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करने के मामले में इंस्पेक्टर हजरतगंज आनंद शाही पर गाज गिर गई है. उन्हें एसएसपी ने लाइन हाजिर कर दिया है. वहीं अब आनंद शाही की जगह बृजेन्द्र मिश्रा को इंस्पेक्टर हजरतगंज की जिम्मेदारी सौंपी गई है.एसएसपी ने मामले की जांच के लिए एसपी पूर्वी अभिसूचना और सीओ हजरतगंज को जिम्मेदारी दी थी. उनकी रिपोर्ट के बाद ही हजरतगंज इंस्पेक्टर पर गाज गिरी है. दरअसल मंगलवार शाम को लखनऊ में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू का पुतला फूंक रहे बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता और पुलिस आमने सामने आ गए. शहर के व्यस्ततम इलाके हजरतगंज में युवा मोर्चा के प्रदर्शन के कारण जाम की समस्या उत्पन्न हो गई, इसे रोकने के लिए जब पुलिस मौके पर पहुंची तो भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने पुलिस धक्का-मुक्की की. इसके बाद पुलिस ने पुलिस ने कार्यकर्ताओं लाठियां भांजकर उन्हें भगाया.

इस दौरान कई भाजयुमो कार्यकर्ता प्रदेश बीजेपी कार्यालय में घुस गए. वहीं पीछे-पीछे पुलिस से धक्कामुक्की करने वाले कार्यकर्ताओं को पकड़ने के लिए भाजपा कार्यालय में पुलिस पहुंच गई. इसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए कार्यकर्ताओं ने पुलिस को लाठी-डंडे लेकर खदेड़ा.

बता दें नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान जाने और पाकिस्तानी सेना प्रमुख से गले मिलने के बाद बीजेपी उनका विरोध कर रही है. यही नहीं मुजफ्फरपुर, कानपुर के बाद अब वाराणसी में भी सिद्धू के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज हुआ है.

वाराणसी के एसीजेएम-9 की कोर्ट में अधिवक्ता कमलेश चंद्र त्रिपाठी की शिकायत पर धारा 121A, 124A और 511 के तहत मामला दर्ज हुआ है. अधिवक्ता त्रिपाठी ने अपने शिकायत में कहा है कि सिद्धू के पाकिस्तानी सेनाध्यक्ष से गले मिलने पर देश के सैनिकों का मनोबल घटा है. साथ ही इससे पाकिस्तानियों का मनोबल बढ़ा है. एसीजेएम-9 की कोर्ट अब इस मामले में 23 अगस्त को अगली सुनवाई होगी.

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...