Breaking News

पेट्रोल-डीजल की कीमत हुई कम, इंटरनेशनल मर्केट में क्रूड ऑइल के रेट में आई गिरावट

देश में पेट्रोल और डीजल (Petrol-diesel Price) के दामों में लगातार कटौती देखने को मिली है। इसके साथ ही हाल ही के दिनों में इंटरनेश्नल मार्केट में क्रूड ऑइल (Crude Oil) की कीमतों में भी भारी कमी देखने को मिली है।
जब से कच्चा तेल की कीमतों में कमी आई है, तब से पेट्रोल और डीजल के दाम भी सस्ते हुए है। इस कटौती के साथ दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल की कीमत 70.20 रुपए हैं और डीजल की कीमत 64.66 रुपए प्रति लीटर है।
वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में तेल की कीमत की बात करें तो यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 75.80 रुपए प्रति लीटर हैं और डीजल की कीमत 67.66 प्रति लीटर है। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दामों में कमी देखने को मिली है। वहीं सउदी अरब की तरफ से बयान जारी कर कहा गया हैं कि जरूरत पड़ने पर वह कच्चे तेल की आपूर्ति करने के लिए सख्त कदम उठाए है, जिसकी वजह से क्रूड ऑइल (Crude Oil) सस्ता हुआ है।  इस कटौती के साथ दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल की कीमत 70.20 रुपए हैं और डीजल की कीमत 64.66 रुपए प्रति लीटर है। वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में तेल की कीमत की बात करें तो यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 75.80 रुपए प्रति लीटर हैं और डीजल की कीमत 67.66 प्रति लीटर है। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दामों में कमी देखने को मिली है। वहीं सउदी अरब की तरफ से बयान जारी कर कहा गया हैं

Loading...

Check Also

Knauf इंडिया की ओर से चंडीगढ़ में आर्किटेक्चरल कॉन्क्लेव का भव्य आयोजन

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, चंडीगढ़ : इमारतों के आधुनिक निर्माण संबंधित सोल्यूशंस प्रदान करने वाली ...