Breaking News

पेट्रोल, डीजल की कीमत में कटौती, बोली भाजपा- मोदी ने दिया देशवासियों को दिवाली का उपहार

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती करने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दिवाली का उपहार बताया। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि इस फैसले से खपत बढ़ेगी और महंगाई नीचे रखने में मदद मिलेगी।

नड्डा ने ट्वीट किया, ”मैं नरेंद्र मोदी जी की सरकार को दिवाली की पूर्व संध्या पर पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क को कल से क्रमशः 5 रुपये और 10 रुपये कम करने के लिए धन्यवाद देता हूं। पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में कमी से खपत को भी बढ़ावा मिलेगा और मुद्रास्फीति कम रहेगी, इस प्रकार गरीब और मध्यम वर्ग को मदद मिलेगी।”

भाजपा के मुख्य प्रवक्ता अनिल बलूनी ने कहा कि मोदी ने दिवाली पर शानदार उपहार दिया है। सरकार ने बुधवार को पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में क्रमश: 5 रुपये और 10 रुपये की कटौती की, ताकि खुदरा दरों को रिकॉर्ड ऊंचाई से नीचे लाया जा सके। दिवाली की पूर्व संध्या पर की गयी इस घोषणा से ईंधन की आसमान छूती कीमतों को नीचे लाने में मदद मिलेगी और महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी को भी कुछ राहत मिलेगी।

राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत बुधवार को 110.08 रुपये थी। इसकी कीमत पिछले छह महीनों में ही 20 रुपये बढ़ गई है। पूरे साल पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तेज वृद्धि देखी गई है, सितंबर तक दोनों ईंधनों की कीमतों में 17 और 20 बार वृद्धि हुई है।

 

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...