Breaking News

पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी के आसार से किया इंकार, GST में लाने पर गंभीरता से हो रहा विचार

लखनऊ: पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान ने उन खबरों से साफ इंकार किया जिनमें कहा जा रहा था कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में अगले चार से पांच दिन में राहत मिल सकती है. एक चैनल से बातचीत में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम नहीं कह सकते कि 4-5 दिन में पेट्रोल की कीमत कम हो जाएंगी. उन्होंने कहा कि सरकार लगातार कोशिश कर रही है कि लोगों को दिक्कत कम हो.
सरकार पर विपक्ष की तरफ से लगाए जा रहे आरोपों के बारे में धर्मेंद्र प्रधान ने कहा हम जिम्मेदारी से नहीं भाग रहे, जल्द ही इस पर फैसला किया जाएगा. सरकार स्थायी समाधान निकालने की कोशिश में लगी है. उन्होंने कहा हम तेल की कीमतों को जीएसटी के अंतर्गत लाने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं. कोशिश की जा रही है कि इस पर सभी राज्य सहमत हो.

उन्होंने कहा यह कहना कि 20 राज्यों में बीजेपी की सरकार है. तेल की कीमतों को जीएसटी के दायरे में लाने पर क्या परेशानी है, यह बात सही नहीं है. उन्होंने बताया कि सभी राज्यों की अपनी-अपनी बातें हैं. जो असम के हालात है उसकी महाराष्ट्र से तुलना करना बेईमानी होगी. केंद्रीय मंत्री ने बताया कि तेल की कीमतों पर ईरान और अमेरिका के हालात का भी असर है.

यह पूछने पर कि पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने बताया था कि पेट्रोल की कीमत 25 रुपये तक कम की जा सकती हैं. इस पर उन्होंने कहा कि चिदंबरम 5 अर्थशास्त्रियों को लेकर मेरे से बात करें कि दाम कैसे कम हो सकते हैं. आपको बता दें कि मंगलवार को पेट्रोल की कीमतों में लगातार 16वें दिन बढ़ोतरी हुई. दिल्ली में मंगलवार को पेट्रोल की कीमत 78.43 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 86.24 रुपये रही. वहीं दिल्ली में डीजल 69.31 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 73.79 रुपये बिक रहा है.

Loading...

Check Also

बायजूस ने उत्पाद और सेवाओं पर आर्गेनिक ग्रोथ के लिए ट्रांसफॉर्मेटिव सेल्स मॉडल का अनावरण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : बायजूस के फाउंडर बायजू रवीन्द्रन ने 1500 से अधिक सेल्स ...