Breaking News

पूर्व केंद्रीय मंत्री राम जेठमलानी को कांग्रेस नेताओं ने अर्पित की श्रद्धांजलि, सिब्बल ने कहा- फौजदारी कानून की जानकारी के मामले में उनका कोई मुकाबला नहीं था

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने प्रतिष्ठित वकील एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री राम जेठमलानी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें कानून और राजनीति क्षेत्र में बेहद ‘निडर’ और एक ‘योद्धा’ बताया. जेठमलानी का रविवार को नई दिल्ली स्थित उनके आधिकारिक आवास पर निधन हो गया. वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा, ‘‘ राम जेठमलानी नहीं रहे. वह कानून और राजनीति क्षेत्र के योद्धा थे. वह जो जिम्मेदारी लेते थे उसके लिए मजबूती से खड़े होते थे. फौजदारी कानून की जानकारी के मामले में उनका कोई मुकाबला नहीं था. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ वह स्नेही स्वभाव के थे. देश ने अपने महान सपूत को खो दिया. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे.” अन्य वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि जेठमलानी अच्छे मित्र थे और उनकी कमी खलेगी. 

सिंघवी ने कहा, ‘‘ वह ताकतवर, जोशीले, खामियों पर बेबाक बोलने वाले, नतीजों और सामाजिक परिपाटी से बेपरवाह थे. उनका हृदय विशाल था और वह संयमी स्वभाव के थे. हमेशा योद्धा रहे और लगभग अंत समय तक सक्रिय रहे.” एक अन्य ट्वीट में सिंघवी ने कहा, ‘‘ राम जेठमलानी और मेरे बीच अच्छा तालमेल था. उम्र का अंतर होने और केवल 25 फीसद मुद्दों पर सहमति के बावजूद हमारे निजी संबंध और एक दूसरे के प्रति सम्मान प्रभावित नहीं हुआ. मैं हमेशा उन्हें यह कहकर उकसाता था कि देश में कोई पार्टी नहीं बची है जिसने उन्हें राज्यसभा न भेजा हो जहां उन्होंने दशकों बिताए.” राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी जेठमलानी के निधन पर शोक जताया. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘प्रतिष्ठित वकील और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम जेठमलानी के निधन पर दिल से दुखी हूं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और परिवार को यह दुख सहने की शक्ति दे.

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...