Breaking News

पीठासीन,प्रथम मतदान अधिकारियो के प्रशिक्षण का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

हरदोई। लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 को सकुशल, शान्तिपूर्ण एवं निर्बाध सम्पन्न कराने के लिए राजकीय इन्टर कालेज में पीठासीन अधिकारियो एवं प्रथम मतदान अधिकारियों का द्वितीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। आज 11 अप्रैल की द्वितीय पाली में जिलाधिकारी पुलकित खरे ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे पीठासीन अधिकारियो एवं प्रथम मतदान अधिकारियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम का बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होने प्रत्येक कमरे में जाकर मास्टर ट्रेनर्स द्वारा दिये जा रहे प्रशिक्षण को देखा तथा पीठासीन अधिकारियो से कहा कि प्रशिक्षण में यदि कही कोई बात समझ में नही आती हैं तो उसे दो बार या तीन बार अवश्य समझ ले जिससे आपको पोलिंग बूथो पर किसी भी प्रकार की समस्या आने पर निराकरण किया जा सके।

उन्होने पीठासीन अधिकारियो तथा प्रथम मतदान अधिकारियो से दिये जा रहे प्रशिक्षण के सम्बन्ध में वार्तालाप भी किया तथा उचित दिशा निर्देश दिये। प्रशिक्षण स्थल पर कमरो के बाहर खड़े लोगो को देखकर नाराजगी व्यक्त करते हुए डयूटी पर तैनात जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को समस्त कमरो का भ्रमण करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी राजितराम मिश्र, उप निदेशक कृषि आशुतोष कुमार मिश्र सहित समस्त मतदान कार्मिक उपस्थित रहे। इसके अलावाजनपद के गाॅधी भवन में कराये जा रहे कार्यो का जिलाधिकारी पुलकित खरे ने निरीक्षण किया। गाॅधी भवन में प्रार्थना सभा कक्ष को कई कमरे समायोजित करके बड़ा बनाये जा रहे कार्य का बारीकी से निरीक्षण करते हुए निर्देशित किया कि समय पर कार्य को पूरा करे।

इसके अतिरिक्त पूरा किये जा चुके रसोईघर के भण्डार कक्ष का निर्माण कार्य का निरीक्षण किया तथा टीनसेड चबूतरे को खाली पड़े स्थान का किया गया विस्तार कार्य भी देखा। उन्होने गाॅधी भवन के सौदर्यीकरण के लिए प्रस्तावित पार्क का कार्य शुरू न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कल से कार्य प्रारम्भ करने के निर्देश दिये। गाॅधी भवन की इमारत के किनारे खाली पड़े स्थान में पार्क हेतु जाली का कार्य तथा पार्क में घास का कार्य अतिशीघ्र शुरू कराने के निर्देश दिये, गाॅधी भवन परिसर की साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये। उन्होने अपने निरीक्षण में उद्यान वाटिका का भी अवलोकन किया। निरीक्षण में नगर मजिस्ट्रेट गजेन्द्र कुमार, अधिशासी अधिकारी जीलाल उपस्थित रहे।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...