Breaking News

पीएम ने दीं ओलंपिक दिवस की शुभकामनाएं, बोले- भारत को अपने ओलंपिक खिलाड़ियों के योगदान पर गर्व है

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ओलंपिक दिवस के अवसर पर कहा कि ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों के योगदान पर राष्ट्र को गर्व है। इस अवसर पर उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट कर तोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय दल के सदस्यों को शुभकामनाएं भी दी।

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की स्थापना 23 जून 1894 को पेरिस में की गयी थी। इसलिए इस दिन अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस मनाया जाता है। यह दिवस पहली बार 1948 में मनाया गया था। मोदी ने कहा कि आज ओलंपिक दिवस के अवसर पर मैं उन सभी खिलाड़ियों की सराहना करता हूं जिन्होंने विभिन्न ओलंपिक खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया। खेल के प्रति उनके योगदान और अन्य खिलाड़ियों को प्रेरित करने के लिए देश को उन पर गर्व है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अब से कुछ सप्ताह बाद ही तोक्यो ओलंपिक आरंभ होने वाला है। उन्होंने भारतीय दल के सदस्यों को शुभकामनाएं दीं तथा कहा कि भारतीय दल में बेहतरीन खिलाड़ी हैं। प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर ‘‘माय जीओवी’’ ऐप पर ओलंपिक खेलों से संबंधित क्विज प्रतियोगिता का एक लिंक भी साझा किया और युवाओं से इसमें भाग लेने का अनुरोध किया।

Loading...

Check Also

उत्तर प्रदेश में हमारा इंडिया गठबंधन 50 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहा है : राहुल गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष

लिख के ले लो.. नरेंद्र मोदी 4 जून 2024 को प्रधानमंत्री नही रहेगें , जनता ...