Breaking News

परीक्षा पे चर्चा के दूसरे संस्करण कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी- ‘मैं कुछ पल बच्चों की तरह जीना चाहता हूं’

नई दिल्ली: परीक्षा पे चर्चा के दूसरे संस्कृरण का कार्यक्रम की शुरू हो गया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने विद्यार्थियों, अभिभावकों और अध्यापकों को इस कार्यक्रम में भाग लेने की अपील करते हुए कहा था कि यह प्रौद्योगिकी की ताकत का रिजल्ट है कि परीक्षा पे चर्चा को देशभर में स्कूलों एवं कालेजों में देखा जा सकेगा। पीएम मोदी उन्होंने छात्रों से कहा- मैं कुछ पल बच्चों की तरह जीना चाहता हूं और यह परीक्षा के लिए कठिन परिश्रम कर रहे विद्यार्थियों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने का शानदार मौका है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछली बार भी मोदी विद्यार्थियों से बातचीत की थी। इस बार इस कार्यक्रम में देश-विदेश के करीब 2 हजार विद्यार्थी, अभिभावकों और अध्यापक शामिल हुए है। पीएम नरेंद्र मोदी को मिले 1,900 उपहारों की नीलामी भी आज की जाएगी। इसमें देश विदेश से मिली शॉल, पगड़ी, जैकेट, पेंटिंग, प्रतिमाएं आदि उपहार शामिल हैं। इस नीलामी से मिली राशि को गंगा नदी की सफाई में खर्च किया जाएगा। Pariksha Pe Charcha 
पीएम मोदी : मां बाप को बच्चों को हमेशा उसी रूप में देखना चाहिए जैसा बचपन में देखते हैं। उसको नीचे गिरता देख, उसे डांटने से कोई परिवर्तन नहीं आएगा। जहां तक अपेक्षाओं का सवाल है तो वो जरूरी हैं। अपेक्षाओं से हमें भी कुछ ज्यादा करने की इच्छा जगती है।
पीएम मोदी: मेरे लिए ये कार्यक्रम किसी को उपदेश देने के लिए नहीं है, मैं यहां खुद को आपके जैसा जीना चाहता हूं।
पीएम मोदी: मैं माता-पिता से अनुरोध करूंगा कि बच्चों से अपने अधुरे सपने पूरे करने की उम्मीद न करें।
पीएम मोदी: आप भूल जाइए की आप किसी कार्यक्रम में बैठे हैं, आप ये सोचिए कि आप परिवार में बैठे हैं।
परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम की शुरुआत एमएचआरडी मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने की। पीएम मोदी के रूबरू होने से पहले विद्यार्थियों और अध्यापकों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया।

Loading...

Check Also

अनुष्का ने इंटरमीडिएट में 89.17 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय एवं परिवार का मान बढ़ाया

अनुष्का शर्मा सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : कैनोसा स्कूल, फरीदीनगर की छात्रा अनुष्का शर्मा ...