Breaking News

नोएडा में स्कूल की दिवार गिरने से 2 बच्चों की मौत ,प्रिंसिपल गिरफ्तार, बाकी आरोपियों की तलाश जारी

नोएडा: नोएडा पुलिस ने के एम मेमोरियल स्कूल के प्रिंसिपल संजीव कुमार झा को गिरफ्तार कर लिया है. 17 दिसंबर सोमवार की सुबह करीब साढ़े दस बजे के एम मेमोरियल स्कूल की दिवार गिरने से 2 बच्चों की मौत हो गई थी, जबकी तीन बुरी तरह से घायल हो गए थे. हादसे के बाद से ही स्कूल का पूरा स्टाफ और मालिक फरार थे. इस स्कूल की मान्यता एक साल पहले रद्द कर दी गई थी. उसके बावजूद ये स्कूल चल रहा था और प्रशासन पूरी तरह से बेखबर था. सलारपुर गांव में चल रहा ये स्कूल पांचवी तक था.
दो बच्चों की मौत के बाद पुलिस ने इस मामले में गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया था. पुलिस का कहना था कि कमरों से बाहर खुले में छोटे बच्चों की परीक्षा ली जा रही थी. बच्चों को दीवार के पास बिठाया गया था. दीवार पर सीमेंट की पट्टियां रखी गई थीं और दूसरी तरफ रेत भरा था. उसे जेसीबी के जरिए बराबर किया जा रहा था. इसी में या तो रेत के दबाव से या फिर जेसीबी की टक्कर लगने से दिवार ढह गई और परीक्षा दे रहे मासूम बच्चे उसके नीचे दब गए थे.
पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था और उनकी तलाश में जुटी थी. इस बीच पुलिस को पता लगा कि स्कूल का प्रिंसिपल संजीव कुमार झा सेक्टर 107 में महर्षि गेट के पास है, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस इस मामले में अब बाकी आरोपियों की तलाश में है.

Loading...

Check Also

पूर्वोत्तर रेलवे के उप मुख्य परिचालन प्रबंधक सुमित कुमार ने क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान का निरिक्षण किया

पूर्वोत्तर रेलवे का क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान, गाजीपुर सूर्योदय भारत समाचार सेवा, वाराणसी / गाज़ीपुर ...