Breaking News

नेशनल अवॉर्ड जीत चुकी फिल्म विलेज रॉकस्टार्स ऑस्कर्स 2018 की रेस से हुई बाहर

ऑस्कर्स 2018 में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म की श्रेणी में भारत की ओर से चुनी गई विलेज रॉकस्टार्स इस दौड़ से बाहर हो गई है। एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज ने बीतेे दिन कहा कि 91वें एकेडमी अवॉर्ड्स में विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी में अगले दौर की वोटिंग के लिए नौ फिल्में ही चुनी गई हैं। अब कुछ उम्मीदें नॉर्वे की फिल्म व्हाट विल पीपुल से से है, जिसमें आदिल हुसैन और एकावली खन्ना जैसे भारतीय कलाकार हैं। यह फिल्म पाकिस्तान और नॉर्वे की पृष्ठभूमि पर है। बता दें कि ऑस्कर्स में विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी में कुल 87 फिल्में थ। इनमें से शॉर्टलिस्ट फिल्मों में बर्ड्स ऑफ पैसेज (कोलंबिया), द गिल्टी (डेनमार्क), नेवर लुक अवे (जर्मनी), शॉपलिफ्टर्स (जापान), एका (कजाकिस्तान), केपरनॉम (लेबनान), रोमा (मेक्सिको), कोल्ड वार (पोलैंड) और बर्निग (दक्षिण कोरिया) है।
ऑस्कर्स में विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी में पांचवे राउंड तक अब तक तीन फिल्में ही पहुंची हैं। जिसमें मदर इंडिया, सलाम बॉम्बे और लगान वंस अपॉन ए टाइम इन इंडिया है। बता दें कि इस फिल्म की कहानी असम के छैगांव की पृष्ठभूमि पर आधारित है। यह गरीब बच्चों की कहानी है, जो अपनी जिदगी मजे से जी रहे हैं। इस फिल्म की डायरेक्टर रीमा दास हैं।
बता दें कि विलेज रॉकस्टार्स ने इसी साल बेस्ट फिल्म की कैटेगरी में नेशनल अवॉर्ड जीता। यह फिल्म 70 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय फिल्म महोत्सवों में दिखाई जा चुकी है। यह फिल्म अब तक चार नेशनल अवॉर्ड सहित 44 पुरस्कार अपने नाम कर चुकी है। इस फिल्म के लिए भनिता दास को बेस्ट चाइल्ड एक्टर का अवॉर्ड मिल चुका है। फिल्म के लिए मल्लिका दास बेस्ट लोकेशन साउंड रिकॉर्डिस्ट का पुरस्कार जीत चुके हैं।

Loading...

Check Also

शेमारू उमंग के पहले ओरिजिनल शो ‘किस्मत की लकीरों से’ ने पूरे किए 500 एपिसोड्स

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : शेमारू एंटरटेनमेंट के प्रमुख एफटीए चैनल, शेमारू उमंग, मूल प्रोग्रामिंग ...