Breaking News

नेपाल के प्रधानमंत्री पहुंचे बनारस, काशी विश्वनाथ का किया दर्शन-पूजन

वाराणसी। नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउवा सपरिवार बनारस पहुंचे हैं। पूर्वांह्न 11 बजे बाबा विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। इससे पहले काल भैरव मंदिर में पीएम देउवा ने की पूजा अर्चना। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। मैदागिन में काल भैरव मंदिर के पास सही इंडिकेशन नहीं होने के कारण नेपाल के प्रधानमंत्री का काफिला करीब 50 मीटर आगे बढ़ गया था। जगह-जगह उनका भव्य स्वागत किया जा रहा है।

इससे पहले नेपाल के प्रधानमंत्री अपने 40 सदस्यीय दल के साथ विशेष विमान एयर इंडिया के एयरवेस ए 320 से सुबह 09:58 बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरे। एप्रन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंगवस्त्रम और पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया। उनके आगमन पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एयरपोर्ट पर पहुंच गये थे।

एयरपोर्ट पर सुबह से जिले के विभिन्न स्कूल और कॉलेजों के छात्र छात्राएं हाथ में भारत और नेपाल का झंडा लिए प्रधानमंत्री के स्वागत के इंतजार में खड़े रहे। वहीं अन्य प्रान्त के सांस्कृतिक कलाकर भी स्वागत के लिये पहुंचे थे। पीएम का काफिला एयरपोर्ट के एप्रन से गेट नंबर 3 से बाहर निकलते ही डमरू दल के लोगों ने शिव तांडव मंत्रोच्चार के साथ उनका स्वागत किया।

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा का काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट नंबर 4 के पास भव्य स्वागत किया गया। ढोल नगाड़ों और डमरू की गूंज के साथ हर हर महादेव के उद्घोष के बीच नेपाल के प्रधानमंत्री में मंदिर में प्रवेश किया। भगवान शिव मां पार्वती की प्रतिमूर्ति आशीर्वाद दे रहे थे। अयोध्या और मथुरा के कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। अयोध्या से पहुंचीं महिला कलाकारों ने नृत्य प्रस्तुत किया। औघड़ स्वरूप में शिवम, आकाश अलमस्त होकर नृत्य कर रहे थे। बीजेपी कार्यकर्ता और स्थानीय लोग हाथ में तिरंगा और नेपाल का झंडा लिए हुए स्वागत कर रहे थे।

Loading...

Check Also

मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं एक अहंकारी राजा है : राहुल गांधी

भाजपा के सारे के सारे नेता आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और मेरे रहते ...