Breaking News

नेताजी के जीवन के सामाजिक व राजनीतिक पहलुओं का अध्ययन कर उसे लिपिबद्ध किया जाए : शिवकुमार

पंचदेव यादव, लखनऊ : सामाजिक संगठन यादव सेना ने रविवार को समाजवादी पार्टी के संस्थापक व पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव की याद में रविवार को राजधानी लखनऊ के मटियारी चिनहट स्थित श्रीकृष्ण प्रणामी मंदिर कंचनपुर में एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। प्रार्थना सभा में मुलायाम सिंह के योगदान को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

प्रार्थना सभा में मुलायम सिंह के सामाजिक और राजनीतिक जीवन पर चर्चा की गई। सभा में मुलायम सिंह के छ: दशक के राजनीतिक जीवन पर विचार प्रकट करते हुए लोगों ने कहा कि नेताजी का शून्य से शिखर तक का सफर सबके लिए अनुकरणीय व बेमिसाल है। उन्होंने कहा कि नेता जी ने सैफई से लेकर संसद तक गरीब, पिछड़े, दलित, वंचित, शोषित, किसान व नौजवान के लिए आवाज उठाई।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे यादव सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार यादव ने मुलायम सिंह को याद करते हुए कहा कि नेताजी ने अपने जीवन में जनमानस के कल्याण के अनगिनत व अतुलनीय कार्य किये हैं।
उन्होंने ने सभी जागरूक साथियों से अनुरोध करते हुए कहा कि नेताजी के जीवन के सामाजिक व राजनीतिक पहलुओं का अध्ययन कर उसे लिपिबद्ध किया जाय ताकि राजीनीति में आनेवाली युवा पीढ़ी उससे सीख ले।

कार्यक्रम के मुख्य संयोजक एडवोकेट शुसलेंद्र सिंह व व्यवस्थापक एडवोकेट अभिनेष यादव, इं. पवन यादव व डॉ. रितेश यादव रहे तथा पवन यादव ने कार्यक्रम का संचालन किया।

लखनऊ जनपद के सपा जिलाध्यक्ष जयसिंह जयंत, डॉ. रितेश यादव, शैलेश यादव, रंजीत यादव, गब्बर यादव, एडवोकेट चंद्रकेश यादव, एडवोकेट सूर्यमणि, एडवोकेट रंजीत, एडवोकेट संजय यादव सहित सैकड़ों लोगों ने कार्यक्रम में पहुंचकर मुलायम सिंह यादव को श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

Loading...

Check Also

सहृदय एवं अच्छा व्यक्ति ही बेहतर कर्मचारी के साथ-साथ बन सकता है कर्मयोगी एवं राष्ट्रभक्त : वेंकटेश्वर लू

मिशन कर्मयोगी / कर्मयोग पर चर्चा हेतु संगोष्ठी/कार्यशाला का पंचायतीराज निदेशालय में किया गया आयोजन ...