Breaking News

नाग पंचमी में अयोध्या पहुंचे सीएम योगी, प्रभारी मंत्री नीलकंठ तिवारी ने की अगवानी

अशाेेेक यादव, लखनऊ। रामनगरी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तैयारियां जोरो-शोरो से की जा रही हैं। शनिवार नागपंचमी के दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम जन्मभूमि स्थल पर पहुंच कर भगवान राम का दर्शन-पूजन किया।

वह यहां आगामी 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए जाने वाले राम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास और भूमि पूजन के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं।

5 अगस्त को अयोध्या में श्री राम जन्म भूमि मंदिर की आधारशिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रखेंगे। इसलिए वो पीएम मोदी की यात्रा से पहले कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं।

जिसके चलते राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण की तैयारियों के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचे जहां पर पर्यटन राज्यमंत्री एवं जनपद प्रभारी मंत्री नीलकंठ तिवारी के साथ जिला प्रशासन के अधिकारी ने अगवानी की।

राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के भूमि पूजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को शामिल होंगे। जिसकी तैयारियां श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कर रहे है। बता दें, इसके लिए काशी से पांच विद्वानों को अयोध्या जाना है।

उन 5 विद्वानों की निगरानी में ही श्री राम जन्म भूमि मंदिर का भूमि पूजन होना है। काशी के इन 5 गणमान्य लोगों में 3 ज्योतिषी और 2 संत शामिल हैं. ये 4 अगस्त को ही अयोध्या पहुंच जाएंगे और अपने साथ काशी विश्वनाथ मंदिर से बाबा विश्वनाथ के शिवलिंग को स्पर्श करवाए हुए 5 चांदी के बिल्व पत्र जिसमें जय श्री राम लिखा होगा।

इस मौके पर वह अयोध्या में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री द्वारा अयोध्या के लिए कुछ नई परियोजनाओं की शुरुआत करने की घोषणा की संभावना का भी आंकलन करेंगे। अयोध्या जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री के इस कार्यक्रम के लिए शुक्रवार से ही तैयारियां शुरू कर दीं थी।

सीएम योगी सवा 3 घंटे अयोध्या में रहेंगे

राम नगरी में सीएम योगी सवा 3 घंटे अयोध्या में रहेंगे। 1:45 पर अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचे हैं। राम नगरी अयोध्या में 5:00 बजे तक रहेंगे। सीएम योगी राम जन्मभूमि परिसर में राम मंदिर निर्माण की तैयारियों का जायजा लेंगे। जायजा लेने के बाद सीएम योगी कारसेवक पुरम जाएंगे। कारसेवक पुरम में साधु संतों के साथ मुलाकात करेंगे और साधु संतों से मुलाकात करने के बाद अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। 5:00 बजे लखनऊ के लिए सीएम योगी रवाना होंगे।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...