Breaking News

नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी के लिए बलबीर गिरि का नाम तय, षोडशी पर औपचारिक एलान

अशाेक यादव, लखनऊ। अखाड़ा परिषद के दिवंगत अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की षोडशी 5 अक्टूबर को बाघम्बरी मठ में होगी। षोडशी में निमंत्रण के लिए कार्ड छपने के लिए दे दिए गए हैं। इस दिन देशभर से 8 हजार से ज्यादा लोगों को बुलाया जाएगा। इनमें संत महात्माओं से लेकर तमाम राजनेता और ब्यूरोक्रेट्स भी शामिल होंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ भी षोडशी संस्कार में शामिल हो सकते हैं।
बलबीर गिरि होंगे उत्तराधिकारी!

उधर, निरंजनी अखाड़े के पंच परमेश्वरों व दूसरे पदाधिकारियों ने अब महंत नरेंद्र गिरि की वसीयतनामे के आधार पर बलवीर गिरि को ही उनका उत्तराधिकारी घोषित किए जाने का मन बना लिया है। अनौपचारिक बैठक में यह तय भी कर लिया गया है। हालांकि अखाड़े के संतों के पास महंत नरेंद्र गिरि की वसीयत को ठुकराने या चुनौती देने का कोई बड़ा आधार भी नहीं था। महंत नरेंद्र गिरि की षोडशी के दिन बलबीर गिरि के नाम का औपचारिक तौर पर ऐलान किया जा सकता है।

महंत की मौत की जांच सीबीआई कर रही है। सीबीआई की टीम आज लगातार पांचवें दिन भी बाघम्बरी मठ पहुंचकर अपनी छानबीन जारी रख सकती है। सीबीआई की टीम आज कस्टडी में लिए गए तीनों आरोपियों को भी मठ और हनुमान मंदिर ला सकती है। इससे पहले पुलिस लाइन में देर रात तक आरोपियों से पूछताछ की गई। इसके अलावा सीबीआई की ओर से आराम करने की छूट दिए जाने के बाद भी वह बैठे रहे और सुबह 4 बजे ही उन्होंने तकरीबन 45 मिनट तक योग किया। उसके बाद देर तक हनुमान चालीसा की चौपाइयां पढ़ते रहे।

आज दिनभर पूछताछ करने के बाद सीबीआई की एक टीम रात के वक्त मुख्य आरोपी आनंद गिरि को लेकर हरिद्वार के लिए रवाना हो सकती है। हरिद्वार में कल आनंद गिरि के निर्माणाधीन और सील आश्रम में छानबीन हो सकती है। वहां लगे सीसीटीवी कैमरों के जब्त डीवीआर के आधार पर भी पड़ताल हो सकती है। इसके अलावा सीबीआई की टीम बाहरी लोगों के बयान भी दर्ज कर सकती है। यह बाहरी लोग वह हो सकते हैं जिनसे आनंद गिरि की अक्सर लंबी बातचीत होती थी।

Loading...

Check Also

मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं एक अहंकारी राजा है : राहुल गांधी

भाजपा के सारे के सारे नेता आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और मेरे रहते ...