Breaking News

नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराने को प्रशासन ने कसी कमर

बिधूना, औरैया। माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा नकल में निष्पक्ष माहौल में संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। जिले के 70 परीक्षा केंद्रों पर हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के कुल 46069 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।
जिलाधिकारी औरैया अभिषेक सिंह मीणा व पुलिस अधीक्षक सुनीति द्वारा नकल विहीन माहौल में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा संपन्न कराने के लिए पूरी तरह से कमर कस ली गई है। परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के भी पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।जिले में बनाए गए कुल 70 परीक्षा केंद्रों पर हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के 46069 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे।
हाईस्कूल परीक्षा में 24281 परीक्षार्थी व इंटरमीडिएट के 21788 परीक्षार्थी शामिल होंगे। जिलाधिकारी ने बताया है कि नकल बहन शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा संपन्न कराने के लिए 4 सुपर जोनल 6 जोनल 11 सेक्टर और 19 स्टैटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। उन्होंने बताया है कि सभी परीक्षा केंद्रों से परीक्षा का लाइव सीसीटीवी कैमरा से होगा। जिलाधिकारी ने बताया है कि जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। सभी परीक्षा केंद्रों पर एलआईयू की टीमें भी निगरानी करेंगी। जिलाधिकारी ने बताया है कि परीक्षा केंद्र पर गड़बड़ी पाए जाने पर केंद्र व्यवस्थापक के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।
Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...