Breaking News

पांच गुना महंगा डेटा खरीदने को रहें तैयार, JIO ने की सिफारिश

लखनऊ। भारत की टेलीकॉम कंपनियां इन दिनों अपने बुरे दौर से गुजर रही हैं। ऐसे अब इसका असर धीरे-धीरे कस्टमर्स को दिखने लगा है।  हाल ही में टैरिफ बढ़ाए गए हैं। लेकिन अब आपका मोबाइल यूज करना और भी महंगा हो सकता है।

टेलीकॉम रेग्यूलेटर बॉडी TRAI दरअसल एक फ्लोर प्राइसिंग लाने की तैयार कर रही है। Reliance Jio ने TRAI को फ्लोर प्राइस बढ़ाने की सजेशन दिया है। इस कंपनी ने कहा है कि शुरुआत में डेटा के लिए 15 रुपये प्रति जीबी फिक्स करना चाहिए।

Reliance Jio ने TRAI को ये भी सलाह दी है कि कुछ समय यानी छह से नौ महीने के बाद इसे बढ़ाकर 20 रुपये प्रति जीबी भी किया जा सकता है। ET Telecom की एक रिपोर्ट में ये बातें सूत्रों के हवाले से कहीं गई हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस  Jio ने कहा है कि भारतीय कस्टमर्स प्राइस सेंसिटिव है। फ्लोर प्लान बढ़ाने के लिए जरूरत है कि इसे एक बार में न किया जाए और कुछ समय के अंतराल पर फ्लोर प्लान में बढ़ोतरी की जाए।

जैसा हमने बताया टेलीकॉम कंपनियों को सरकार को हजारों करोड़ रुपये देने हैं और इस वजह से वोडाफोन आइडिया जैसी कंपनियां सर्वाइवल के लिए जूझ रही हैं। TRAI एक कंस्लटेशन पेपर पर काम कर रही है ताकि इन्हें रिवाइव किया जा सके। फ्लोर प्राइसिंग के तहत डेटा के लिए एक बेस प्राइस फिक्स की जाएगी।

Loading...

Check Also

बायजूस ने उत्पाद और सेवाओं पर आर्गेनिक ग्रोथ के लिए ट्रांसफॉर्मेटिव सेल्स मॉडल का अनावरण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : बायजूस के फाउंडर बायजू रवीन्द्रन ने 1500 से अधिक सेल्स ...