Breaking News

धान खरीद में लापरवाही बरतने पर यूपी के दो अधिकारी सस्पेंड, एक का तबादला

उत्तर प्रदेश सरकार ने ने धान खरीद में शिथिलता और लापरवाही बरतने पर दो जिला प्रबंधकों को निलंबित कर दिया जबकि एक का ट्रांसफर कर दिया। पीसीएफ के प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर सोनभद्र के जिला प्रबन्धक पीसीएफ एवं क्षेत्रीय प्रबन्धक पीसीएफ कानपुर को निलम्बित कर दिया है। इसके साथ ही जिला प्रबन्धक पीसीएफ फतेहपुर की शिकायत मिलने पर इनको वहॉं से स्थानान्तिरित कर दिया है।

श्री सरवर ने जनपद के सभी सहायक आयुक्त एवं सहायक निबन्धक सहकारिता को निदेर्श दिया है कि जिन भी धान खरीद केन्द्र पर धान खरीद में लापरवाही पायी जाये उन केन्द्र प्रभारियों के खिलाफ कडी कार्यवाही की जाये। उन्होने यह भी कहा कि धान खरीद केन्द्रो पर किसानो को कोई असुविधा नही होने पाये इसका विशेष ध्यान रखा जाये। धान खरीद के सम्बन्ध में जिन क्रय केन्द्रो पर किसानो की शिकायत आयेगी तो वहॉ के केन्द्र प्रभारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। 

 उन्होने यह भी कहा कि धान खरीद का कार्य मानक के अनुरूप करते हुए भुगतान निधार्िरत समय में किया जाये। प्रबन्ध निदेशक ने बताया कि उत्तर प्रदेश में पीसीएफ द्वारा धान खरीद का कार्य किया जा रहा है। इस वर्ष 1435 धान क्रय केन्द्र पीसीएफ द्वारा संचालित किये जा रहे है। पीसीएफ द्वारा अभी तक 1.65 लाख मीट्रिक टन से अधिक धान खरीद की गई है।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...