Breaking News

धरमपाल के बिगड़े बोल, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे में दिया बेतुका बयान

लखनऊ/बाराबंकी: नेपाल से लगातार बारिश का पानी छोड़ने के चलते उफान मारती घाघरा तराई क्षेत्र में कहर बरपा रही है. आबादी में नदी का पानी घुसने से कई गांव बाढ़ की जद में आ गए हैं. बाराबंकी जिले में बुधवार (08 अगस्त) को बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने पहुंचे सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने लोगों की परेशानी हल करने के बजाय उनेक जख्मों पर नमक छिड़क दिया. दौरे पर पहुंचे मंत्री ने बेहद अटपटा बयान दिया. उन्होंने कहा कि बाढ़ का पानी एक खास स्थान को छूकर ही वापस लौटेगा.

सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने इससे पहले बाढ़ से प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद हेतमापुर राहत शिविर का भी जायजा लिया. बाढ़ को लेकर आयोजित बैठक में अधिकारियों से हंसते हुए कहा कि घाघरा का पानी अभी और बढ़ेगा और एक खास जगह को छूने के बाद ही नदी का जलस्तर घटेगा. उन्होंने कहा कि अभी नदी ने उस जगह को छुआ नहीं है, इसलिए संभावना है कि पानी अभी और बढ़ेगा.

मंत्री ने हालांकि कहा कि बाढ़ प्रभावितों को तत्काल राहत की जरूरत है, लेकिन वो बाढ़ पर चुटकी लेने से भी बाज नहीं आए. घाघरा नदी के जलस्तर में हो रही वृद्धि से आसपास के घरों में पानी घुस गया है, जिससे स्थानीय लोग परेशान है. हालात ऐसे हैं कि नदी के बढ़ते जलस्तर से तराई क्षेत्र के वाशिंदों का सबकुछ तबाह हो गया है. घाघरा नदी के जलस्तर खतरे के निशान से करीब आधा मीटर ऊपर बह रहा है, जिससे नदी के किनारे बसे कचनापुर, हेतमापुर, सरसंडा, जमका, खुज्जी, करौनी, तेलवारी, सनावा और गेदरपुर गांवों में पानी भर गया है और हजारों लोग सुरक्षित ठिकानों पर पलायन करने को मजबूर हैं.

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले योगी सरकार की कैबिनेट मंत्री स्वाति सिंह ने भी बाढ़ को लेकर एक अजीबोगरीब बयान दिया था. उन्होंने बाढ़ को एक दैवीय आपदा बताते हुए कहा था कि इसका स्थाई समाधान नहीं किया जा सकता.

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...