Breaking News

दो साल बाद एयर इंडिया ने बदला अपना मेन्यू, नाश्ते और खाने में मिलेंगे देशी व्यंजन

नई दिल्ली: दो साल बाद राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया ने अपने खाने-पीने के मेन्यू में बड़ा बदलाव किया है। अब यात्रियों को हेल्दी नाश्ता और खाना दिया जाएगा। इसके साथ ही पैकेटबंद और तले-भुने पदार्थों को नहीं दिया जाएगा। यह नया मेन्यू 1 अप्रैल से सभी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों पर लागू होगा। अब यात्रियों को विमान में बैठते ही वेलकम ड्रिंक के तौर पर कोल्ड ड्रिंक या फिर डिब्बाबंद जूस की जगह आम पना, मसाला लस्सी और छाछ दिया जाएगा। बिजनेस क्लास में काजू और बादाम की जगह अब मूंग दाल जैसे आइटम भी पेश किए जाएंगे।

अब यात्रियों को पहले से कटे फल नहीं दिए जाएंगे। लंबी दूरी की फ्लाइट में चटनी और घर का बना अचार मिलेगा। वहीं लंच और डिनर में चावल के दो आइटम के साथ स्टफ्ड पराठा और दही भी दिया जाएगा। नाश्ते और हाई-टी में बर्गर, ब्रेड रोल की जगह अब पोहा, वेज उपमा और पावभाजी दी जाएगी। लंबी दूरी की फ्लाइट में फर्स्ट क्लास और बिजनेस क्लास में विकल्प के रूप में आम, अरदक, पुदीने की चटनी और घर पर बना अदरक-नींबू का अचार, हरी मिर्च और पापड़ मिलेगा। गर्मियों में सलाद की जगह दही-चावल परोसा जाएगा।

अमेरिका जाने वाली फ्लाइट के दोनों क्लास में स्पेशल कुकीज के साथ बरिस्ता या स्टार बक्स की कॉफी उपलब्ध रहेगी। मीठे में बढ़िया गुणवत्ता वाली मिठाई और चॉकलेट दी जाएगी। एयर इंडिया के एक टॉप अधिकारी के मुताबिक एयरलाइंस का लंबे वक्त से एक जैसा ही मेन्यू बना हुआ था। ऐसे में आमतौर पर नियमित यात्रा करने वाले पैसेंजर्स इस तरह के खाने से बोर न हों इसलिए एयरलाइंस ने यह बदलाव करने का फैसला किया है। अधिकारियों का कहना है कि अब तक वेलकम ड्रिंक के तौर पर पैकेट बंद जूस ही दिया जाता था।

Loading...

Check Also

Knauf इंडिया की ओर से चंडीगढ़ में आर्किटेक्चरल कॉन्क्लेव का भव्य आयोजन

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, चंडीगढ़ : इमारतों के आधुनिक निर्माण संबंधित सोल्यूशंस प्रदान करने वाली ...