Breaking News

देहरादून के इलाकों में हो सकती है बारिश, उमस ने लोगों को किया परेशान

देहरादून : राजधानी देहरादून और आसपास के इलाकों में आज भी बारिश हो सकती है। मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार ज्यादातर क्षेत्रों में बादल छाये रहने और बारिश होने का अनुमान है। वहीं शुक्रवार को देहरादून के लोग उमस से परेशान रहे। वहीं, प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों में अगले 5-6 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान सामान्य से तीन से पांच डिग्री तक अधिक रह सकता है। इन दिनों राजधानी दून में अधिकत तापमान सामान्य से अधिक बना हुआ है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से पांच डिग्री अधिक है। विकासनगर में त्यूनी तहसील के चातरा गांव में तेज बारिश के बीच एक कच्चा मकान ढह गया। जिससे पीड़ित परिवार के सामने छत का संकट खड़ा हो गया है। उसने परिवार समेत पंचायत भवन में शरण ली हुई है। रोजमर्रा की जरूरी वस्तुएं, खाद्यान्न, कपड़े, बिस्तर सब कुछ मकान के नीचे दबकर बर्बाद हो गया।

पीड़ित ने तहसील प्रशासन से मुआवजे की गुहार लगाई है। चातरा गांव में अनिल पुत्र स्व. आत्माराम का एक कच्चा मकान है। वह बीपीएल श्रेणी में आता है और मजदूरी कर अपना भरण-पोषण कराता है। बृहस्पतिवार रात क्षेत्र में हुई तेज बारिश के बीच उनका मकान ढह गया। हादसे की आशंका को देखते हु वह परिवार समेत पंचायत भवन में शिफ्ट हो गए थे। वहीं एसडीएम चकराता डॉ. अपूर्व सिंह ने बताया कि मामले में संबंधित राजस्व उपनिरीक्षक से रिपोर्ट मांगी गई है। पीड़ित परिवार को हर संभव मदद दी जाएगी। अगर आप पहाड़ों की रानी मसूरी में मौज मस्ती करने आ रहे हैं और मालरोड समेत यहां की अन्य सड़कों पर चहलकदमी का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो जरा संभलकर! यहां की सड़कों पर गड्ढों में गिरकर आप कभी भी घायल हो सकते हैं। मालरोड सहित मसूरी की अन्य सड़काें का इन दिनों बुरा हाल है।

सड़कों पर जगह-जगह गड्ढों की वजह से पर्यटकों के अलावा स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आलम यह है कि इन गड्ढों में गिरकर कई लोग घायल हो चुके हैं। मसूरी मालरोड स्टेट बैंक से झूलाघर तक सड़क की स्थिति बेहद खराब है। वहीं, मसूरी-देहरादून मार्ग पर बडे़ मोड़ के पास गड्ढों से आए दिन हादसे हो रहे हैं। बावजूद इसके नगर पालिका और पीडब्ल्यूडी के अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। यात्रा सीजन से पहले मालरोड का डामरीकरण किया गया था। इस दौरान सीवर के ढक्कनों को दबा दिया गया, लेकिन बारिश में जब सीवर चैंबर जाम हो गए तो जल संस्थान ने चैबरों की खुदाई कर दी। इस वजह से स्थिति और खराब हो गई। स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत संबंधित विभागों के अधिकारियों से की, लेकिन इस पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। वहीं, विधायक गणेश जोशी का कहना है कि बारिश अधिक होने के कारण कई सड़कें खस्ताहाल हो गई हैं। बारिश समाप्त होने के बाद इनकी मरम्मत कराई जाएगी।

Loading...

Check Also

अहमदाबाद में गृहमंत्री अमित शाह ने सोनम किन्नर का शॉल उढाकर किया स्वागत

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / अहमदाबाद : गृहमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र अहमदाबाद में उत्तर ...