Breaking News

दिल्ली हिंसा: हिंसा प्रभावित इलाकों में सरकारी, निजी स्कूल बंद,परीक्षाएं स्थगित

नई दिल्ली।  दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के मसले पर सोमवार को उत्तर पूर्वी जिलों में भड़की हिंसा को देखते हुए मंगलवार को सभी सरकारी एवं निजी स्कूल बंद रहेंगे तथा इनमें आयोजित होनी वाली परीक्षायें भी स्थगित रहेंगी। इसबीच दिल्ली सरकार ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से प्रभावित इलाकों में बोर्ड की परीक्षायें स्थगित करने का अनुरोध किया है।

गौरतलब है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से 10वीं एवं 12वीं की परीक्षायें आयोजित की जा रही हैं। दिल्ली के शिक्षा मंत्री एवं उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बताया कि दिल्ली में हिंसा प्रभावित उत्तर पूर्वी जलिे में कल स्कूलों की गृह परीक्षाएं नहीं होंगी और सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे।

उन्होंने कहा, बोर्ड परीक्षाओं के सम्बंध में मैंने निशंक जी से बात की है कि इस जÞलिे में कल की बोर्ड परीक्षा भी स्थगित कर दी जाए। इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हेड कांस्टेबल की मौत पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा पुलिस हेड कांस्टेबल की मौत बेहद दु:खदायी है। वो भी हम सब में से एक थे।

कृपया हिंसा त्याग दीजिए। इससे किसी का फायदा नहीं. शांति से ही सभी समस्याओं का हल निकलेगा. केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट कर कहा, मैंने अभी उपराज्यपाल अनिल बैजल से बात की। उन्होंने भरोसा दिलाया कि और पुलिस फोर्स भेजी जा रही है।

किसी के भी द्वारा हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मेरी सभी लोगों से विनती है कि कृपया शांति बनाए रखें। हिंसा से कोई समाधान नहीं निकलेगा। गौरतलब है कि उत्तर पूर्वी जिले के मौजपुर में सीएए विरोधियों एवं समर्थकों के बीच हिंसक झड़पें हुई हैं जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गयी जबकि कई अन्य पुलिसकर्मी घायल हैं।

Loading...

Check Also

अनंत वैभव के शानदार खेल से रेलवे ऑफिसर्स ने लगाया जीत का चौका

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : यहां करनैल सिंह रेलवे स्टेडियम में खेली जा रही लीग ...